MI vs DC Toss Update Match No 69 IPL 2022

MI vs DC: आज यानी शनिवार को आईपीएल 2022 की लीग स्टेज के 69वें मैच में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की टक्कर होने वाली है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इस ब्लॉकबस्टर मुकाबले में को लेकर सभी तरह की तैयारियां की जा चुकी है। मैच की शुरुआत से पहले दोनों टीमों के कप्तान मैदान में टॉस के लिए आए थे, जहां टॉस का सिक्का उछलकर मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। अब से कुछ ही देर बाद ठीक 7:30 बजे MI vs DC मैच की पहली गेंद फेंकी जाएगी।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करेगी MI

मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स (MI vs DC) के बीच होने वाला ये मैच आईपीएल 2022 का सबसे दिलचस्प मुकाबला हो की संभावना है। मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में होने वाले इस मैच के नतीजे के बाद इस साल प्लेऑफ़ में जगह बनाने वाली 4 टीमों की तस्वीर पूरी तरह से साफ हो जाएगी। दिल्ली कैपिटल्स इस मैच में जीत के साथ प्लेऑफ़ में क्वालिफ़ाई करने वाली चौथी टीम बन जाएगी, वहीं अगर मुंबई इंडियंस जीत हासिल करने में कामयाब होती है तो 16 अंकों के साथ आरसीबी प्लेऑफ़ में अपनी जगह बना लेगी।

MI vs DC हेड टू हेड

MI vs DC Head to Head Records, Mumbai Indians' Head-to-Head Record Against Delhi Capitals– IPL 2022 Match 69

मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स (MI vs DC) के बीच होने वाला 69वां मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है। इस मैच में जीत के लिए दोनों ही टीमें अपना पूरा जोर लगा देंगी. लेकिन, इस मुकाबले से पहले बात करें दोनों टीमों के बीच अब तक आईपीएल में हुए हेड टू हेड की तो अब तक दोनों का आमना-सामना इस टूर्नामेंट में 31 बार हो चुका है।

इन 31 मुकाबलों में से मुंबईको 16 मैचों में जीत हासिल हुई है तो वहीं दिल्ली कैपिटल्स को 15 मैच में जीत दर्ज हुई है। यानी कि हेड टू हेड के मुताबिक देखें तो दोनों टीमों के बीच जीत और हार का फासला ज्यादा नहीं है और इसलिए ये भिड़ंत प्लेऑफ़ के नजरिए से निर्णायक और बेहद दिलचस्प होने वाली है।

MI vs DC मैच के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-XI

IPL 2022 MI vs DC: Match preview, head-to-head and sponsors | SportsMint Media

मुंबई इंडियंस (MI): इशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), तिलक वर्मा, टिम डेविड, डेवॉल्ड ब्रेविस, रमनदीप सिंह, डैनियल सैम्स, ऋतिक शोकीन, कुमार कार्तिकेय, जसप्रीत बुमराह और राइली मेरेडिथ।

दिल्ली कैपिटल्स (DC): पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), सरफराज खान, रोवमन पॉवेल, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, खलील अहमद, एनरिक नोर्टजे।