sdps

आईपीएल 2021 का 46वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। मैच की शुरुआत ऋषभ पंत के टॉस जीतकर फील्डिंग के फैसले के साथ हुई। पहले बल्लेबाजी करते हुए MI ने 130 रनों का लक्ष्य निर्धारित किया। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने सफलतापूर्वक लक्ष्य का पीछा कर लिया और 4 विकेट से जीत दर्ज की। तो आइए इस आर्टिकल में उन आंकड़ों पर एक नजर डालते हैं, जो इस मैच में बने:-

                       MI vs DC STAT REVIEW

MI

1- सूर्यकुमार यादव ने अब आईपीएल में अश्विन की 64 गेंदों का सामना किया है, जिसमें 96 रन बनाए हैं और एक भी बार अश्विन को अपना विकेट नहीं दिया है। इस तरह सूर्या बिना आउट हुए अश्विन के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

2- छठवीं बार क्विंटन डीकॉक ने आईपीएल 2021 में स्पिन के खिलाफ अपना विकेट गंवाया है। अब डी कॉक, मोईन अली के साथ स्पिन के खिलाफ इस सीजन में सबसे अधिक बार आउट होने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

3- आईपीएल में सबसे ज्यादा बार रन आउट होने वाले खिलाड़ी बन गए हैं शिखर धवन:-

16 – गौतम गंभीर/शिखर धवन*

15 – सुरेश रैना

13- अंबाती रायडू/एबी डिविलियर्स

MI

4- दिल्ली कैपिटल्स ने इस जीत के साथ आधिकारिक तौर पर प्लेऑफ में क्वालीफाई कर लिया है।

5- मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ ये दिल्ली की 14वीं जीत है। अब तक दोनों टीमों के बीच आईपीएल में 30 मैच खेले गए हैं, जिसमें 16 मैचों में मुंबई ने जीत दर्ज की है, तो वहीं 14 मैच दिल्ली ने अपने नाम किए हैं।