MI vs DC 2022

MI vs DC: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का 69वां मैच मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच 21 मई शनिवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. डीसी के लिहाज़ से इस सीज़न का यह उनका सबसे महत्वपूर्ण मैच है. अगर उन्हें प्लेऑफ में क्वालीफाई करना है तो हर हाल में यह मैच जीतना होगा. वहीं अगर एमआई ने यह मैच जीत लिया तो आरसीबी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी.

T20 क्रिकेट में ओपनर्स अपनी टीमों के लिए अहम भूमिका निभाते हैं. ऐसे में डीसी अपने ओपनर्स पर काफी ज़्यादा निर्भर रहती है, वहीं एमआई के ओपनर्स का प्रदर्शन इस सीज़न काफी निराशाजनक रहा है. तो आइये जानते हैं इस आईपीएल सीज़न के सबसे महत्वपूर्ण मुकाबले (MI vs DC) में दिल्ली और मुंबई की सलामी जोड़ी क्या हो सकती है.

                         MI vs DC Opening Pair

पृथ्वी शॉ-डेविड वॉर्नर

Prithvi Shaw-David Warner

आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स की सलामी जोड़ी ने सबको काफी प्रभावित किया है. भारत के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ और ऑस्ट्रेलिया के स्टार ओपनर डेविड वॉर्नर की जोड़ी दिल्ली को इस सीज़न काफी रास आ रही है. दोनों ने मिलकर टीम को तकरीबन हर मुकाबले में अच्छी शुरुआत दिलाई है. पृथ्वी और वॉर्नर पारी के पहले ओवर से ही बड़े हिट्स खेलकर विपक्षी टीम के गेंदबाज़ों पर दबाव बनाना शुरू कर देते हैं.

लेकिन पिछले कुछ मैचों में वॉर्नर के जोड़ीदार खेलते हुए नज़र नहीं आ रहे हैं. बता दें कि पृथ्वी शॉ कुछ समय पहले बीमार हो गए थे. जिसके चलते उन्हें हॉस्पिटल में भी भर्ती कराया गया था. हालांकि अब पृथ्वी ठीक है और फिर से टीम के साथ प्रैक्टिस कर रहे हैं. ऐसे में पृथ्वी शनिवार को मुंबई के खिलाफ (MI vs DC) टीम के लिए पारी का आगाज़ करते हुए नज़र आ सकते हैं.

रोहित शर्मा-ईशान किशन

Ishan Kishan-Rohit Sharma

मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2022 में रोहित शर्मा और ईशान किशन लगातार पारी का आगाज़ करते हुए नज़र आ रहे हैं. हालांकि यह दोनों ही बल्लेबाज़ इस पूरे सीज़न में फ्लॉप रहे हैं. अगर एक-दो पारियों को हटा दें तो पूरे सीज़न में रोहित और ईशान मिलकर टीम को अच्छी स्टार्ट नहीं दिलवा पाए हैं.

लेकिन पिछले मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ दोनों ही बल्लेबाज़ ज़बरदस्त टच में नज़र आए. दोनों के बीच में 95 रनों की गज़ब की साझेदारी देखने को मिली. जहां रोहित ने 36 गेंदों का सामना कर 48 रन बनाए, वहीं ईशान ने भी 34 गेंदों में 43 रन की एक अच्छी पारी खेली. ऐसे में उम्मीद है कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ (MI vs DC) सीज़न के आखिरी मैच में भी दोनों खिलाड़ी टीम के लिए ओपन करेंगे.