trent boult

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के सीजन में खेले जा रहे फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच एक कड़ा  मुकाबला देखने को मिल रहा है. लेकिन इस बीच मुंबई इंडियंस की टीम के तेज़ गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने इनिंग की पहली गेंद पर ही विकेट ले लिया. साथ ही उन्होंने इस विकेट के साथ एक नया इतिहास रच दिया.

बोल्ट ने पहली गेंद पर विकेट लेकर रच दिया ये रिकॉर्ड

Trent Boult creates new record in IPL 2020 final for Mumbai Indians vs Delhi Capitals

आईपीएल के 13वें सीजन में खेले जा रहे फाइनल मुकाबलें में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने मुंबई इंडियंस के सामने 156 रन बनाए. वहीं रोहित शर्मा की कप्तानी में खेल रहे तेज़ गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने इस मैच में अपने पहले ही ओवर में पहली गेंद पर विकेट लिया.

उन्होंने अपनी पहली गेंद पर मार्कस स्टोइनिस को आउट कर मैदान से बाहर भेज दिया. तो वही उन्होंने उसके बाद अजिंक्य रहाणे को भी पवेलियन की राह दिखाई. इस तरह बोल्ट ने इस सीजन के पॉवरप्ले में 16 विकेट लेने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.

उनसे पहले मुंबई इंडियंस के लिए साल 2013 में खेलने वाले मिचेल जॉनसन ने भी इंडियन प्रीमियर लीग के एक ही सीजन में पॉवरप्ले में 16 विकेट लेकर ये कारनामा किया था. वहीं अब उनके बाद ट्रेंट बोल्ट ने ये इतिहास रच दिया.

फेल हुई दिल्ली के ओपनरों की पारी

Trent Boult fit, Jayant Yadav replaces Rahul Chahar in IPL 2020 final vs Delhi Capitals

इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम जरुर इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल में पहुंच गई हैं. लेकिन उनके ओपनरों अपनी टीम के लिए कुछ खासा प्रदर्शन नहीं किया. जिसका कारण हम लोगों के सामने नजर आ रहा है. और उसी के चलते दिल्ली फाइनल में भी एक बार फ्लॉप नजर आई.

दिल्ली कैपिटल्स ने पहले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट गंवाने का अनचाहा रिकॉर्ड बना दिया. जिसे ऐसा करते हुए आईपीएल के सीजन में किसी की टीम को ऐसा करते हुए नहीं देखा गया है. लेकिन दिल्ली की टीम इस सीजन बतौर ओपनर कुछ खास नहीं कर पाई.

उसके ओपनर 9 बार शून्य पर पैवेलियन लौट चुके हैं. फाइनल में भी हमे कुछ ऐसा ही देखने को मिला. दिल्ली की टीम आईपीएल के सी सीजन में शुरूआती दौर से ही ओपनरों को लेकर फंसी रही. लेकिन वो अपनी इस कमी को पूरा नहीं कर सकी.

इस सीजन बोल्ट ने अभी तक लिए कुल इतने विकेट

IPL 2020: He Should Be Back In The Park Soon - Rohit Sharma Gives Update On Trent Boult's Injury

मुंबई इंडियंस के तेज़ गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने आईपीएल के इस सीजन में अपनी गेंदबाजी से काफी अच्छा प्रदर्शन किया. लेकिन वो अब भी ऑरेंज कैप की रेस से काफी दूर है. उन्होंने इस सीजन में अभी तक 15 मैच में 53.2 की औसत से 25 विकेट अपने नाम किए हैं. उन्हें इस सीजन गेंदबाजी करते हुए देखना काफी दिलचस्प करने वाली बात थी.