MI vs CSK

IPL 2021 के यूएई लेग का आगाज चेन्नई सुपर किंग्स ने धमाकेदार किया है। टीम ने 5 बार की चैंपियन रह चुकी मुंबई इंडियंस की टीम को 20 रनों से हराकर शानदार जीत दर्ज की। इसी के साथ CSK अंक तालिका में दिल्ली कैपिटल्स को पीछे छोड़कर नंबर-1 पर पहुंच गई है। इस मैच में धोनी की टीम के लिए रितुराज गायकवाड़ और ड्वेन ब्रावो ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। तो आइए आर्टिकल में आपको इस मैच में बनने वाले रिकॉर्ड्स के बारे में बताते हैं।

                          MI vs CSK मैच में बने ये रिकॉर्ड्स

1- आईपीएल इतिहास में अब तक मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अब तक कुल 31 मैच खेले जा चुके हैं। इसमें CSK ने 13 मैच जीते हैं और मुंबई ने 19 मैचों में जीत दर्ज की है।

Mumbai Indians vs CSK

2- रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में कीरोन पोलार्ड ने मुंबई इंडियंस की कप्तानी की। ये पोलार्ड के लिए बतौर कप्तान मुंबई के लिए खेला गया 6वां मैच रहा। इन 6 मैचों में पोलार्ड ने 4 मैचों में MI को जीत दिलाई है, तो वहीं 2 मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है।

3- रितुराज गायकवाड़ ने इस मैच में 88 (58) रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। ये गायकवाड़ का यूएई की सरजमीं पर लगातार चौथा अर्धशतक है, क्योंकि IPL 2020 में भी इस बल्लेबाज ने आखिरी मैचों में बैक टू बैक अर्धशतक लगाए थे।

4- सौरव तिवारी ने मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए 50 रन की पारी खेली। ये IPL में सौरभ का 8वां अर्धशतक रहा।

5- मुंबई को हराकर चेन्नई की टीम ने अंक तालिका में 12 अंकों के साथ नंबर-1 का स्थान हासिल कर लिया है।

CSK

6- यूएई में ये चेन्नई सुपर किंग्स की लगातार तीसरी जीत रही। इससे पहले IPL 2020 में आखिरी दो मैचों में CSK ने जीत हासिल की थी।

7- जसप्रीत बुमराह ने आज अपना 100वां आईपीएल मैच खेला है।