mi vs srh

MI Possible Playing XI: मुंबई इंडियंस आईपीएल 2022 के अपने अगले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी। MI बनाम SRH मुठभेड़ 17 मई (मंगलवार) को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगी। आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस की कप्तानी रोहित शर्मा कर रहे हैं। एमआई ने टूर्नामेंट में अब तक 12 मैच खेले हैं। उन्होंने केवल 3 गेम जीते हैं और 9 हारे हैं।

MI के 6 अंक हैं और इसी के साथ टीम टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। अपने पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से मात दी थी। अब ऐसे में मुंबई अपना ये मुकाबला जीतना चाहेगी। एमआई बनाम एसआरएच मुकाबले से पहले, हम यहाँ मुंबई इंडियंस की पॉसिबल प्लेइंग XI के बारे में बात करेंगे।

MI के लिए पारी की शुरुआत

mi playing xi vs srh

रोहित शर्मा आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं और अगले मैच में भी टीम की अगुवाई करेंगे। शर्मा बल्ले से प्रभाव डालने में काफी हद तक नाकाम रहे हैं। वह अगले मैच में भी पारी की शुरुआत करेंगे। रोहित शर्मा का साथ देने के लिए ईशान किशन आएंगे। अगले मैच में किशन टीम के विकेटकीपर भी होंगे। हालांकि ईशान किशन ने भी इस सीजन फैंस काफी निराश किया है।

इसके बावजूद टीम मैनेजमेंट ने इस ओपनिंग पेयर में अपना पूरा भरोसा दिखाया है और इन्हे पारी की शुरुआत करने के लिए भेजा है। अगर इन दोनों खिलाड़ियों के आंकड़ों में नजर डाले तो,  रोहित शर्मा ने 12 मैचों में 18.16 की औसत से 218 रन बनाए हैं। ईशान किशन ने अब तक 12 मैचों में 29.72 की औसत से 327 रन बनाए हैं। उन्होंने टूर्नामेंट में 3 अर्धशतक भी जड़े हैं।

ये खिलाड़ी आ सकते हैं मिडिल ऑर्डर में नजर

Ishan Kishan-Tilak Verma

अगले मैच में मुंबई इंडियंस के लिए तिलक वर्मा तीसरे नंबर के बल्लेबाज हो सकते हैं। सीजन के शुरुआत में इनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा था लेकिन अब इनकी  गेम को देखकर ऐसा लगता है कि ये अपनी लय से भटक गए हो। मगर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तिलक एक बार फिर एक्शन में नजर आ सकते हैं। ट्रिस्टन स्टब्स मुंबई इंडियंस के लिए सूर्यकुमार यादव की जगह लेंगे। वह पिछले मैच में अपने पदार्पण में शून्य पर आउट हो गए थे।

जैसा कि MI पहले ही प्लेऑफ़ स्थान खो चुका है, वे अगले मैच में ट्रिस्टियन स्टब्स को एक और मौका दे सकते हैं। आईपीएल 2022 के अगले मैच में रमनदीप सिंह को फिर से मौका मिल सकता है। SRH के खिलाफ मैच मुंबई इंडियंस पर एक दांव खेल सकते है क्योंकि वे पहले ही प्लेऑफ से बाहर हो चुके हैं। ऐसे में रमनदीप सिंह फिर से टीम के लिए खेल सकते हैं। उन्होंने अब तक 3 मैचों में 18 रन बनाए हैं।

MI के लिए ये खिलाड़ी कर सकते हैं पारी अंत

Tim Davis-Daniel Sams

मुंबई इंडियंस के लिए पारी का अंत टिम डेविड और डेनियल सैम्स कर सकते हैं। सीजन की शुरुआत में टिम डेविड का प्रदर्शन बेहद ही खराब नजर आ रहा था, पर पिछले कुछ मैचों में टिम ने अपना ताबड़तोड़ प्रदर्शन दिखाया है। शुरुआती मुकाबलों में लगातार फ्लॉप होने के बाद एमआई ने इन्हें प्लेइंग 11 से ड्रॉप कर दिया था। लेकिन, अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज के दम पर अब उन्होंने अपनी जगह प्लेइंग 11 में बखूबी बना ली है।

यह हैदराबाद के खिलाफ भी एक्शन में नज़र आ सकते हैं। इनके अलावा ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर डेनियल सैम्स भी मुंबई इंडियंस (MI) के लिए फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं। ये खिलाड़ी अपने बल्ले से लंबे-लंबे शॉट्स लगाने का दम रखते हैं। ऐसे में हैदराबाद के खिलाफ इनका खेलना लगभग तय है।

ये खिलाड़ी आ सकते हैं MI के लिए गेंदबाजी करते नजर

Jasprit Bumrah, CSK vs MI STATS REVIEW

कुमार कार्तिकेय सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुंबई इंडियंस के लिए स्पिनर्स हो सकते हैं। मौजूदा समय में कुमार कार्तिकेया टीम के प्रमुख स्पिनर बने हुए हैं। मयंक मार्कंडे को अगले मैच में बतौर स्पिनर मौका मिल सकता है। मार्कंडे ने अब तक टूर्नामेंट में कोई मैच नहीं खेला है। इसलिए, टीम उन्हें मैच खेलने का मौका दे सकती है क्योंकि वे पहले ही प्लेऑफ से बाहर हो चुके हैं।

मार्कंडे इससे पहले पिछले सीजन में टीम के लिए कुछ मैच खेल चुके हैं। अहम विकेट लेने और रनों को सीमित करने की अपनी क्षमता के साथ, बुमराह मुंबई इंडियंस के लिए एक शक्तिशाली तेज गेंदबाज हैं। रिले मेरेडिथ को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हुए मुकाबले में दो सफलता मिली थी। उन्होंने टीम में कुछ अन्य तेज गेंदबाजों की तुलना में बेहतर फॉर्म दिखाया है।

MI Possible Playing XI vs SRH

CSK vs MI - Mumbai Indians Won

रोहित शर्मा, ईशान किशन, तिलक वर्मा, ट्रिस्टन स्टब्स, रमनदीप सिंह, टिम डेविड, डेनियल सैम्स, कुमार कार्तिकेय, मयंक मार्कंडे, जसप्रीत बुमराह, रिले मेरेडिथ।