MI IPL Celeb 571 855

यूएई में हुए आईपीएल के 13वें सीजन के फाइनल मुकाबलें को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. जिसमें दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस के सामने 156 का लक्ष्य रखा था. लेकिन जबाव में उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए इस मुकाबलें को आसानी से जीत लिया. जिसके बाद इन खिलाड़ियों ने जाहिर की अपनी ख़ुशी.

इस सीजन भी फाइनल जीतकर हम बहुत खुश- बुमराह

Playing under Rohit Sharma in MI has boosted my confidence immensely, says Jasprit Bumrah- The New Indian Express

जसप्रीत बुमराह ने मुंबई इंडियंस के फाइनल जीत के बाद अपने बयान में कहा कि

“इस सीजन भी फाइनल जीतकर हम बहुत खुश हैं, हमने कड़ी मेहनत की और उसका परिणाम हमें मिला. हम एक प्रक्रिया के माध्यम से काम किया, जिसका हमें काफी फायदा भी हुआ हैं. हम हर ओड ईयर में टूर्नामेंट जीतते थे, लेकिन हम इवन ईयर में भी टूर्नामेंट को जीत इस परंपरा को तोडना चाहते थे.” 

“एक टीम टीम के रूप में बहुत खुश हूँ. महामारी के बावजूद टूर्नामेंट का इतना सफल आयोजन हो पाया. यह काफी अच्छी बात है. पहले गेम से, मुझे लगा कि मेरी लय कायम है, जब मैंने यहां पर सुपर ओवर में गेंदबाजी की, तो मुझे लगा कि मैं एबी और विराट के खिलाफ प्रदर्शन कर सकता हूँ. तब से, मेरा आत्मविश्वास बड़ा, मैं बस चीज़ों को सरल रखन चाहता था और हर बार बेसिक्स बातें दोहराना चाहता था.”

मैं अपनी फिटनेस पर काम करना चाहता हूँ

Didn't risk 'drained out' Ishan Kishan in Super Over: Mumbai Indians skipper Rohit Sharma

मुंबई इंडियंस की खिताबी जीत के बाद ईशान किशन ने कहा कि

“मैं इस सीजन की शुरुआत में अच्छी हालत में नहीं दिख रहा था, इसलिए हार्दिक भाई और क्रुनाल भाई के साथ मेरी अच्छी बातचीत हुई, मैं अपनी फिटनेस पर काम करता रहा था, बस अपने ऑफ़ साइड गेम पर काम करता रहा था. ऐसा करना चाहते थे जो बल्ले से टीम के लिए अच्छा हो और बड़े रन बनाए जाए. अपने इस काम पर काफी हद तक में कामयाब भी रहा हूँ.”

मेरे लिए खेलना महत्वपूर्ण नहीं है, बल्कि जीतना महत्वपूर्ण

Rahul Chahar on Twitter: "Focus determines your Reality #MumbaiIndians #IPLinUAE… "

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम के स्पिन गेंदबाज राहुल चाहर का मानना है कि

“मेरे लिए खेलना महत्वपूर्ण नहीं हैं, बल्कि उससे ज्यादा महत्वपूर्ण है जीतना. मुझे इसी बात की ख़ुशी है कि भले ही मैं ना खेला हूँ, लेकिन हम मैच जीते हैं. मुझे बहुत अच्छा लगा कि मैंने अपनी टीम के लिए योगदान किया. मैं जल्दी गेंदबाजी कर सकता हूँ, धीमी गति से गेंदबाजी कर सकता हूँ और मेरे पास काफी कलाएं भी हैं.”