sourav ganguly bcci prez amey

चार महीने बाद शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के लिए बीसीसीआई पूरी तैयारी में लगी हुई है. तो माना ये भी जा रहा है कि आईपीएल के सगले सीजन में 8 टीम नहीं बल्कि कई ओर टीमें होगी. खबरों के मुताबिक बीसीसीआई ने सभी 8 टीम मालिकों को बताया है कि वो मेगा ऑक्शन पर फैसला दिसंबर में लेगी.

दिसंबर में होगी मेगा ऑक्शन, लिया जायेगा फैसला

bcci 8dea90a0 2874 11ea a3f7 989b44b77166

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के सीजन को यूएई में खेला गया था जिसमें सभी टीमों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और अपनी टीम को खिताब जिताने की रेस में आगे ले गए. इस आईपीएल को बीसीसीआई ने काफी अच्छे तरह से करवाया और फैन्स को किसी तरह की कमी महसूस नहीं होने दी.

वहीं बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक बोर्ड ने सभी टीमों को सूचित कर दिया है कि दिसंबर के दूसरे हफ्ते में बीसीसीआई मेगा ऑक्शन पर फैसला ले लेगी. बीसीसीआई ने सूत्र ने कहा कि

“समय कम है लेकिन हर कोई चाहता है कि एक फुल ऑक्शन का आयोजन हो. इंडियन प्रीमियर लीग गवर्निंग काउंसिल 3 से 4 हफ़्तों में इस मुद्दे पर बता देंगे.”

बीसीसीआई अधिकारी ने आईपीएल में टीम लाने के मुद्दे पर कोई बात नहीं कही उन्होंने कहा कि “अभी इस मुद्दे पर बात करना जल्दबाजी है.”

ऑक्शन से किस टीम को होगा फायदा

RG7511

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के सीजन का प्रदर्शन को गौर से देखें तो अगले ऑक्शन होती है तो इससे सबसे ज्यादा फायदा चेन्नई सुपर किंग्स को ही होगा. सीजन के आखिरी मैच के बाद महेंद्र सिंह धोनी खुद इस बात को कह चुके हैं कि अगली ऑक्शन में उनकी टीम को भविष्य को देखते हुए टीम खड़ी करनी होगी.

चेन्नई सुपर किंग्स ने इस ओर इशारा भी किया है कि बीसीसीआई ने उनसे मेगा ऑक्शन के मुद्दे पर बात की है. सिर्फ चेन्नई सुपर किंग्स ही नहीं राजस्थान रॉयल्स, किंग्स इलेवन पंजाब, सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से भी बीसीसीआई की इस मुद्दे पर बात हुई है.

हालांकि कुछ टीमें मेगा ऑक्शन के पक्ष में नहीं दिख रही हैं. ख़बरों के मुताबिक दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस इसके खिलाफ हैं. अब देखते हैं दिसंबर में बीसीसीआई क्या फैसला लेती है. ऐसे में ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि आगे क्या होगा.

आईपीएल 2020 का खिताब इस टीम के नाम

RAJ 6797

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 सीजन में हमे कई अच्छे मुकाबलें देखने को मिले थे. तो वहीं इस सीजन के फाइनल मुकाबलें को दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया था. जिसमें मुंबई इंडियंस की टीम ने उन्हें 5 विकेट से हराकर आईपीएल का पांचवां खिताब अपने नाम किया और आईपीएल में सबसे सफल टीम बनके दिखाया.