hashim amla 3

क्रिकेट के किसी फॉर्मेट में शतक लगाने बहुत बड़ी उपलब्धि होती है लेकिन यदि अब शतक बनाने के साथ ही किसी अन्य दिग्गज के रिकॉर्ड को तोड़ दे तो ये आपने आप में एक बहुत बड़ी उपलब्धि होती है. ऐसा ही कुछ ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर और टीम की कप्तान मेग लेंनिग ने किया है. उन्होंने विराट कोहली और हाशिम अमला का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

ऑस्ट्रेलिया की मेग लेनिंग ने तोड़ा विराट और अमला का रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया

महिला क्रिकेट में मेग लेनिंग ने पिछले कुछ समय से बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है. अब वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की कप्तान मेग लेनिंग ने बहुत ही शानदार शतक जड़ दिया. इस मैच में लेनिंग ने 121 रनों की पारी खेलते हुए ही एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया.

मेग लेनिंग ने इस शतक के साथ ही एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे तेज 13 शतक लगाने का रिकॉर्ड बना दिया. मेग लेनिंग ने ये कारनामा मात्र 76 पारियों में किया है. जबकि विराट कोहली ने इसके लिए 86 और हाशिम अमला ने 83 पारियों में ये कारनामा किया था.

बल्लेबाजो के दम पर जीती ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम

27 07 2019 meg lanning 19436839

वेस्टइंडीज महिला टीम के खिलाफ हुए इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने मेग लेनिंग के 121 रन और एलिसा हीली के 122 रनों के बदौलत 50 ओवर में मात्र 4 विकेट गँवा कर 308 रनों का बड़ा स्कोर दिया.

जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की महिला टीम मात्र 130 रनों पर आलआउट हो गयी. उनके लिए स्टेफनी टेलर ने नाबाद 70 रनों की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया के लिए एलिस पेरी ने 3 विकेट हासिल कर अपने टीम को 178 रनों की बड़ी जीत दिला दी.

अब 8 सितंबर को होगा दूसरा मुकाबला

21Lanning

आईसीसी चैंपियनशिप मैच के अंतर्गत खेली जानी वाली इस सीरीज का दूसरा मैच 8 सितंबर को खेला जायेगा. जबकि तीसरा मैच भी 11 सितंबर को खेला जायेगा. ये दोनों मैच एंटिगा में खेले जाने है. जिस फॉर्म में मेग लेनिंग चल रही है. उनके बल्ले से एक और शतक जल्द ही आ सकता है.

Leave a comment

Your email address will not be published.