Australia vs India 3

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरे मैच पर संकट के बादल मंडरा रहे है। दरअसल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा मुकाबला 7 जनवरी को सिडनी के मैदान पर होना है। लेकिन सिडनी में लगातार बढ़ते मामलों की वजह से इस मैच पर संकट के बादल मंडराने लगे है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया बोर्ड ने यह स्पष्ट किया है की अगर स्थिति बिगड़ी तो वह मैच को दूसरे मैदान पर करा सकते है।

सिडनी में बिगड़ रहे है हालत

Sydney Cricket Ground Warne final balls 2007

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज का जब शेड्यूल घोषित किया गया था तो उस दौरान यह स्पष्ट किया गया था कि तीसरा मुकाबला सिडनी के मैदान पर खेला जाएगा। लेकिन सिडनी में बढ़ते कोविड के मामलों को देखते हुए कयास लगाए जा रहे है की इस मैदान पर मुकाबला होना मुश्किल है।

कोरोना वायरस के लगतार बढ़ते मामलों की वजह से क्वींसलैंड सरकार मैच के बाद खिलाड़ियों को सिडनी में रोक सकती है इस परिस्थिति में सिडनी ने चौथे टेस्ट मैच को भी कराने के लिए तैयार है। हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने यह स्पष्ट किया है की अगर स्थति नहीं बदली तो वह दूसरे मैदान पर मुकाबला करवा सकते है।

ऑस्ट्रेलिया ने इस मैदान को स्टैंडबाय पर रखा

Australia 960x600 1

सिडनी में बढ़ते हुए कोरोना वायरस के बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ऐलान किया कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड को तीसरे मैच की मेजबानी के लिए स्टैंडबाय पर रखा गया है। अगर हालत बिगड़ते है तो सिडनी के बजाय मेलबोर्न के मैदान पर ही तीसरा टेस्ट करवाया जा सकता है।

गुरुवार को जारी किए बयान में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकली ने कहा कि हमने हमेशा ये बात कही थी है कि एक वैश्विक महामारी के दौरान क्रिकेट का पूरा शेड्यूल को आयोजित करने के लिए पहले कभी ना देखे गए टीमवर्क की जरूरत होगी। हम इससे जुड़े सभी लोगों की सुरक्षा को प्राथमिकता देते आए हैं।

बोर्ड ने पहले से ही बनाई है योजना

1 1592286747

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकली ने शेड्यूल के  बारे में बोलते हुए कहा-

“रिकॉर्ड टेस्ट और न्यू साउथ वेल्स में कम्यूनिटी ट्रांसमिशन मामलों में आई गिरावट ने हमें उम्मीद दी है, की मैच इस मैदान पर आयोजित हो सकता है, हालांकि अगर सिडनी के हालाक बिगड़ते हैं तो उससे निपटने के लिए हमारे पास पहले से योजना बनी हुई है, हमने मेलबोर्न को स्टैंडबाय पर रखा है”।