Stuart Binny

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी स्टुअर्ट बिन्नी (Stuart Binny) ने आज से ठीक आठ साल पहले यानि 17 जून 2014 में बांग्लादेश के खिलाफ हुए ODI मुकाबले में 28 गेंदों में टीम इंडिया को शानदार अंदाज में जीत दिलाई थी।बिन्नी का ये खेल अब तक बांग्लादेशी फैंस के जेहन में हमेशा जिंदा रहेगा। वहीं,इस दिन को याद करते हुए स्टुअर्ट की पत्नी मयंती लैंगर ने ट्विटर पर टीम इंडिया की जर्सी पहने बिन्नी की एक तस्वीर शेयर की और दुनिया को अपने पति की कामयाबी की याद दिलाई।

Stuart Binny की कामयाबी को मयंती लैंगर ने किया याद

Stuart Binny

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी (Stuart Binny) की पत्नी और मशहूर एंकर मयंती लैंगर अपने पति की सबसे बड़ी सोपपोर्टर हैं। उन्हें कई मौकों पर अपने पति को सपोर्ट करते हुए देखा गया है। वहीं, हाल ही में मयंती ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें स्टुअर्ट टीम इंडिया की नीली जर्सी पहने दिखाई दे रहे हैं।

बता दें कि, उन्होंने 17 जून 2014 को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए वनडे मैच में अपने पति के प्रदर्शन की दुनिया को एक बार फिर याद दिलाने के लिए इस पोस्ट को शेयर किया है। उन्होंने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है ‘ आज के दिन 4 पर 6′

दरअसल, ये वो लम्हा है जब स्टुअर्ट ने अपनी गेंदबाजी से न सिर्फ बांग्लादेशी खिलाड़ियों को रुलाया, बल्कि बांग्लादेश टीम के फैंस को भी रुला दिया। 17 जून 2014 मीरपुर में बांग्लादेश के खिलाफ ओडीआई सीरीज का दूसरा मैच खेला गया था। तो हुआ यूं कि मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया महज 105 रनों में सिमट गई। इंडिया का ये स्कोर और खिलाड़ियों की दुर्दशा देख बांग्लादेशी टीम और फैंस जश्न मनाने लग गई। लेकिन इसके बाद जो नजारा देखने को मिला उसकी कल्पना भी किसने नहीं की थी।

Stuart Binny ने बांग्लादेश के जश्न को बदला शोक में

Stuart Binny has announced his retirement from all forms of cricket

स्टुअर्ट बिन्नी (Stuart Binny) ने बांग्लादेश के जश्न को शोक में बदलने में ज्यादा समय नहीं लगाया। लिमिटेड ओवर के मैच में सबसे ज्यादा अहम होता समय। ऐसे में लैंगर ने ज्यादा समय बर्बाद न करते हुए बांग्लादेश की जीत को हार में तब्दील कर दिया। दिए हुए टारगेट को चेज़ करने उतरी बांग्लादेश की टीम की बिन्नी (Stuart Binny) ने दुर्गति बना दी। बिन्नी ने मैच में 4.4 ओवर डाले। उन्होंने ओवर में महज 4 रन खर्च करते हुए 6 विकेट लिए।

बिन्नी की दमदार गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया के 105 रन पर ऑल आउट होने का जश्न मना रही विरोधी टीम खुद 58 रन पर बिखर गई। टीम इंडिया ने 47 रन से बांग्लादेश को मात दे सीरीज में 2-0 से बढ़त भी हासिल कर ली। बिन्नी ने मैच में न सिर्फ टीम के लिए मैच जीता, बल्कि वनडे क्रिकेट में बेस्ट बॉलर होने का खिताब भी अपने नाम किया। उनका ये रिकॉर्ड आज भी कायम है क्योंकि टीम इंडिया में अबतक ऐसा कोई बॉलर नहीं आया है जो उनके इस रिकॉर्ड को ब्रेक कर दे।