Mayank Agrawal SRH vs PBKS Post Match No 70

RCB vs PBKS: मयंक अग्रवाल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स ने शुक्रवार की रात को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB vs PBKS) को मात देकर प्लेऑफ़ में जगह बनाने की अपनी उम्मीदों को मजबूत कर लिया है। इस मैच में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब जॉनी बेयरस्टो(66) और लियाम लिविंगस्टोन(70) की बदौलत ने बैंगलोर को 210 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसके जवाब में आरसीबी सिर्फ 155 ही बनाने में कामयाब हुई और किंग्स ने 54 रनों से मैच पर अपना कब्जा जमाया। मैच के बाद मयंक अग्रवाल ने अपनी टीम के प्रदर्शन को लेकर बातचीत की है।

पंजाब किंग्स ने हर मोर्चे पर बैंगलोर को किया ढेर

895007d1 c44b 45da 8199 9f7f437de482

RCB vs PBKS मैच में टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करनी आई पंजाब किंग्स को इस मैच में धाकड़ शुरुआत की दरकार थी। उन्होंने 29 गेंदों में 66 रनों का अमूल्य योगदान दिया, इसके बाद इस सीजन शानदार फॉर्म में चल रहे लियाम लिविंगस्टोन ने भी अपने हाथ खोलते हुए सिर्फ 41 गेंदों में 70 रन बना डाले। हालांकि दूसरे छोर पर विकेट गिर रहे थे इसके बावजूद पंजाब 9 विकेट के नुकसान पर 209 रन बनाए।

इसके साथ ही अब बात की जाए पंजाब किंग्स के खेमे की ओर से की गई गेंदबाजी की तो, वैसे तो गेंदबाजों के पास 210 रनों के बड़े लक्ष्य को बचाना ज्यादा मुश्किल नहीं होने वाला था। लेकिन पिच के मद्देनजर रनों पर रोक लगाना चुनौतीपूर्ण कार्य था, जिस पर खरा उतरते हुए पंजाब के गेंदबाजी क्रम ने शानदार मुजायरा किया।

कगीसो राबाडा ने 4 ओवर में सिर्फ 21 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए, उनका साथ देने के लिए ऋषि धवन ने भी 2 बल्लेबाजों को आउट किया। इसके अलावा हरप्रीत ब्रार और राहुल चाहर को 1-1 विकेट मिला। अर्शदीप सिंह ने भी बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए 1 विकेट चटकाया।

RCB vs PBKS मैच में जीत के बाद मयंक अग्रवाल का बयान

ed2cda41 9516 40a0 9946 7725754cca86

इस शानदार जीत के बाद पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2022 में प्लेऑफ़ में जगह बनाने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है, वहीं RCB vs PBKS मैच में 54 रनों के बड़े मार्जिन से जीत हासिल करते ही टीम का नेट रनरेट पॉजिटिव में चला गया है। इस शानदार जीत के बाद मयंक अग्रवाल ने कहा,

हमने आज शानदार बल्लेबाजी की है, विकेट थोड़ा मुश्किल था। जॉनी और लिवी ने जिस तरह से बल्लेबाजी की वह अद्भुत था। हमने ज्यादा कुछ बदलने की कोशिश नहीं की है, बस कुछ स्थितियों को समझकर खेला है। आप इस खेल में गेंद से ज्यादा डिफेंसिव नहीं हो सकते हैं। दो अंक हमारे लिए बहुत महत्व रखते हैं।

अर्शदीप के बारे में सवाल किए जाने पर मयंक अग्रवाल ने कहा,

अर्शदीप बहुत ऊर्जावान व्यक्ति और बहुत आत्मविश्वासी खिलाड़ी है। अपने क्रिकेट का लुत्फ उठाते हैं। कहना होगा कि वह टीम में एक लीडर की भूमिका निभाते हैं। वह सभी के आसपास जाकर बातचीत करते हैं जिम्मेदारी लेते हैं यहां तक ​​कि कभी-कभी गेंदबाजों से भी बात करने से पीछे नहीं हटते हैं।