PN 2135

आईपीएल में किसी टीम के लिए आगामी सभी मुकाबले करो या मरो जैसी स्थिति में पहुंच गए हैं और टीम का कोई महत्वपूर्ण खिलाड़ी चोटिल हो जाए तो टीम के लिए चुनौतियां कितना अधिक बढ़ जाती हैं यह उस टीम मैनेजमेंट और टीम के कप्तान से ज्यादा कोई और नहीं समझ सकता। कुछ ऐसी स्थिति फिलहाल किंग्स इलेवन पंजाब की हो चुकी है।

आईपीएल के पहले हाफ में खराब प्रदर्शन करने वाली किंग्स इलेवन पंजाब की गाड़ी पिछले कुछ मैचों से पटरी पर लौटी थी, टीम को लगातार जीत मिल रही थी और टीम के प्लेऑफ में पहुचने की उम्मीद भी जग चुकी थी, लेकिन इसी बीच टीम के लिए एक बुरी खबर आई और टीम के स्टार क्रिकेटर मयंक अग्रवाल टीम के प्लेइंग इलेवन से बाहर हो गए।

मयंक अग्रवाल पंजाब के प्लेइंग इलेवन से बाहर

2019 3image 00 33 388593290mayankagarwal1 ll

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए एक बड़ी चुनौती बनकर सामने आई जिसमें टीम के स्टार क्रिकेटर मयंक अग्रवाल मैदान पर नहीं उतर सके। मैच के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जब दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन की घोषणा हुई तो किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने प्लेइंग इलेवन में चौकाने वाले बदलाव किए, जिसमें मयंक अग्रवाल की जगह मनदीप सिंह और जिमी नीशम की जगह क्रिस जॉर्डन को प्लेइंग इलेवन में वापस लाया गया।

सवाल यह हुआ कि मयंक अग्रवाल जोकि इस सीजन लगातार शानदार प्रदर्शन करते आ रहे हैं, क्यों इस मुकाबले का हिस्सा नहीं है, जिसके जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने बताया कि मयंक अग्रवाल चोटिल हैं जिसकी वजह से वह मुकाबले के दौरान टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन सके। मयंक अग्रवाल का चोटिल होना टीम के लिए बड़ी चुनौती हो सकती है।

मयंक अग्रवाल ने इस सीजन किया शानदार प्रदर्शन

806601 mayank agarwal kxip pti 1

मयंक अग्रवाल आईपीएल के इस सीजन अब तक 10 मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन का नजारा पेश करते हुए 155.4 छक्के स्ट्राइक रेट एवं 39.80 के औसत से शानदार बल्लेबाजी करते हुए दो अर्धशतक एवं एक शतक की बदौलत 398 रन बनाए, अपने बल्लेबाजी के दौरान मयंक अग्रवाल ने 15 छक्के और 39 चौके लगाए। पंजाब अब उम्मीद कर रही होगी कि इस मुकाबले में मयंक अग्रवाल की जगह टीम में आने वाले मनदीप सिंह बेहतरीन प्रदर्शन करें और जल्द से जल्द मयंक अग्रवाल दोबारा टीम में वापसी करें।

प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार रखने के लिए जीतना होगा मैच

किंग्स इलेवन पंजाब अब तक इस सीजन 10 मैच खेल चुके हैं जिसमें टीम को चार मैचों में जीत मिली बाकी छह मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा फिलहाल आईपीएल की पॉइंट टेबल में किंग्स इलेवन पंजाब 8 अंकों के साथ 6वें स्थान पर मौजूद है अगर टीम अपने आने वाले आगामी चार मैचों में जीत हासिल करती है तो उनके लिए प्ले ऑफ में पहुंचना आसान हो सकता है लेकिन अगर इस मैच में टीम को हार मिलती है तो उनकी प्लेऑफ की उम्मीद है यहीं से खत्म हो सकती हैं।