भारतीय टीम और इंग्लैंड की टीम के बीच विश्व कप 2019 का 38वां मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 356 रन का एक विशाल स्कोर खड़ा किया है. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम की शुरूआत बहुत खराब रही है. शिखर धवन के बाद अब विजय शंकर भी कातिल हो गए है. ऐसे मे अब मयंक अग्रवाल भारतीय टीम मे करेंगे एंट्री.

विजय शंकर की जगह यह खिलाड़ी लेगा उनकी जगह

मयंक अग्रवाल

टीम इंडिया को अपने विश्व कप अभियान में एक और झटका लगा, विजय शंकर को आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2019 में चोट के कारण बाहर कर दिया गया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मयंक अग्रवाल की जगह लेने की संभावना है.
शिखर के चोटिल होने के बाद से भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ गई थी.

उसके बाद चौथे नंबर के खिलाड़ी केएल राहुल को शिखर धवन की जगह दी गयी और वही विजय शंकर को नंबर 4 की कमान थमाई गई थी. विजय अपने प्रैक्टिस मैच मे बुमराह की योर्कर से दो बार चोटिल हो गए जिसकी वजह से अब उनको विश्व कप से बाहर किया गया, अब उनकी जगह मयंक अग्रवाल को टीम मे जगह दी गई है.

मयंक अग्रवाल ले सकते हैं केएल राहुल की जगह

 

मयंक अग्रवाल अभी तक घरेलु और भारत के लिए टेस्ट मैच खेलते आए हैं. मयंक अग्रवाल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज मे भी केएल राहुल को रीप्लेस किया था. सिर्फ इतना ही नहीं मयंक की खासियात यह भी है, कि वो किसी भी नंबर पर शानदार बल्लेबाजी  कर सकते है फिर चाहे वो नंबर 1 ही क्यों न हो.

केएल राहुल ने जब से शिखर धवन की जगह पर सलामी बल्लेबाजी करने आए है तब से उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा है, और इंग्लैंड के खिलाफ मैच मे तो वह 0 पर पवेलियन लौट गए. पाकिस्तान के मैच के अलावा उन्होंने किसी मे  भी अर्धशतक तक नहीं बनाया है.

बांग्लादेश के खिलाफ इस कारण से नहीं खेलेंगे मयंक अग्रवाल

बीसीसीआई ने पीटीआई से बातचीत मे बताया कि विजय एक बार फिर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर चोटिल हुए है, उसकी स्थिति बहुत अच्छी नहीं है और वह टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएगा. वह घर वापस जा रहा है. 

ऐसे मे मयंक इतनी जल्दी इंग्लैंड नहीं पहुच सकते जिस वजह से वह आज बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे, पर इंग्लैंड के खिलाफ हार से भारत को कोई भी नुक्सान नहीं हुआ है वो अभी भी 11 पॉइंट्स के साथ अंक तालिका मे दूसरे स्थान पर है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *