Mayank Agarwal-IPL

चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स (CSK vs PBKS) के बीच खेले गया IPL 2021 का 53वां मैच बेहद रोमांचक रहा. इस मैच में मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) महज 12 रन बनाकर LBW हो गए. लेकिन, मैदानी अंपायर का ये फैसला रिव्यू में गलत साबित हुआ. दरअसल टॉस जीतकर केएल राहुल (KL Rahul) ने गेंदबाजी का फैसला करते हुए एमएस धोनी (MS Dhoni) को बल्लेबाजी का न्योता दिया था. परिणामस्वरूप पहले बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके की शुरूआत खराब रही और 6 विकेट के नुकसान पर टीम सिर्फ 135 रन का ही स्कोर खड़ा कर सकी. इसका पीछा करने उतरी पंजाब ने ताबड़तोड़ शुरूआत की और 13 ओवर में ही मुकाबले को जीत लिया.

गलत फैसले का शिकार हुआ पंजाब का सलामी बल्लेबाज

Mayank Agarwal

हालांकि गजब गुरुवार में खेले गए इस पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच हुए इस मैच में कई दिलचस्प पल देखने को मिले. 135 रनों का पीछा करने उतरी केएल राहुल की टीम को जबरदस्त शुरुआत मिली. लेकिन, चेन्नई के शार्दुल ठाकुर ने पंजाब को एक ही ओवर में दो बैक टू बैक दो बड़े झटके दे दिए.

शार्दुल ठाकुर 5वें ओवर में गेंदबाजी करने के लिए आए थे. उन्हें पहली ही गेंद पर एक जबरदस्त चौका पड़ा. लेकिन, इसके एक गेंद के बाद ही उन्होंने मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को चलता किया. इस दौरान उनकी गेंद बल्लेबाज के पैड पर लगी थी और अंपायर ने सीधा उन्हें आउट करार दे दिया. इसके बाद बल्लेबाज ने कप्तान से बातचीत की और बिना रिव्यू लिए पवेलियन लौट गए.

मैदानी अंपायर के फैसले पर एक बार फिर उठे सवाल

photo 2021 10 07 19 35 09

ये पूरा वाकया 4.3 ओवर के दौरान का है. जब सलामी बल्लेबाज को गलत डिसिजन की वजह से पवेलियन जाना पड़ा. इस दौरान हैरानी तो उस वक्त हुई जब रिप्ले में दिखाया गया कि गेंद विकेट्स से बाहर जा रही थी. यानी कि उस दौरान अगर मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) रिव्यू ले लेते तो वह बच सकते थे. जैसा कि आप वीडियो में खुद देख सकते हैं. इस फैसला की वजह से अंपायर पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं.

यहां देखें वीडियो