Mayank Agarwal on Rahul dravid
Mayank Agarwal on Rahul dravid

भारतीय टीम के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने टीम के नए कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को लेकर बड़ा खुलासा किया है और उनके साथ अपनी पुरानी यादों को भी साझा किया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज होनी है और इस टीम में उन्हें भी शामिल किया गया है. जिसकी प्रैक्टिस शुरू हो चुकी है. लेकिन, उससे पहले मयंक अग्रवाल ने नए कोच को लेकर क्या कुछ कहा है. इसके बारे में भी आपको बता देते हैं.

राहुल द्रविड़ के साथ अपने अनुभव को सलामी बल्लेबाज ने किया साझा

Mayank Agarwal

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज का कहना है कि राहुल द्रविड़ के साथ उनके कई यादगार पल रहे हैं और वह भारत के पूर्व कप्तान के साथ काम करने के लिए उत्साहित हैं जिन्होंने वरिष्ठ राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के रूप में पदभार संभाला है. इससे पहले भी वो भारत ए दौरों के दौरान और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में द्रविड़ के साथ काम कर चुके हैं जिसका नेतृत्व महान क्रिकेटर ने ही किया था.

ऐसे में मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) दोबारा द्रविड़ के साथ काम करने को लेकर एक्साइडेट हैं. क्योंकि भारत ‘ए’ के लिए खेलते हुए उनका इस पूर्व कप्तान के साथ अनुभव बेहद शानदार रहा था. रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का कार्यकाल खत्म होने के बाद द्रविड़ को भारतीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है.

फोन पर साझा करते थे मन की बात

Mayank Agarwal on Rahul dravid

द्रविड़ के बारे में अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए भारतीय टीम के सलामी बल्बालेबाज ने कहा,

‘राहुल भाई जब भारत ए के कोच थे तब उनके साथ अनुभव शानदार रहा था और हम संपर्क में हैं. मैं भारतीय टीम में भी उनके साथ काम करने को लेकर वास्तव में उत्साहित हूं.’

उनसे जब जब ये सवाल किया गया कि वह द्रविड़ (Dravid) के साथ खेल के किन पहलुओं पर बात करना चाहेंगे. तो उन्होंने कहा, ‘कुछ बिंदु हैं जिन पर मैं उनसे बात करना चाहता हूं और उन तक पहुंच बहुत आसान है.’

आगे इसी सिलसिले में बात करते हुए मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने ये भी कहा, ‘अभी नहीं पहले भी जब हम भारत ए का हिस्सा थे हम फोन उठाकर सीधे उनसे बात करके अपने मन की बात साझा कर सकते थे.’ 14 टेस्ट मैचों में 1052 रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज की नजर इस समय न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज पर टिकी हुई है. इस श्रृंखला का पहला मैच कानपुर और दूसरा मुकाबला मुंबई में खेला जाएगा.

फोन पर साझा होती थीं सारी बातें

Coach Rahul Dravid very approachable-Mayank

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने बातचीत के दौरान ये भी खुलासा किया कि,

‘मैं न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम का हिस्सा बनने को लेकर वास्तव में उत्सुक हूं. मैंने आईपीएल में जिस तरह का प्रदर्शन किया मैं उससे वास्तव में खुश हूं. मैंने टीम की जरूरतों के अनुसार अपनी भूमिका निभाई. मैंने शुरू में आक्रामक रवैया अपनाया और जरूरत पड़ने पर पारी संवारने का काम भी किया.’

प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया से बात करते हुए उन्होंने ये भी कहा,

“कुछ बिंदु हैं जिनके बारे में मैं उनसे बात करना चाहता हूं और उनसे संपर्क किया जा सकता है. और यह केवल अभी नहीं है पहले भी, जब हम इंडिया ए का हिस्सा थे हम बस फोन उठा सकते थे और उससे बात कर सकते थे और जो हमारे दिमाग में था उसे साझा कर सकते थे. वह इस तरह से बहुत ही स्वीकार्य हैं.”