Team India

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हार के बाद से भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी कर रही है. लेकिन उसे झटके पर झटके लग रहे हैं. नॉटिंघम टेस्ट मैच के पहले अब एक और बड़ा झटका भारतीय टीम को लग गया. शुभमन गिल, वाशिंगटन सुंदर और आवेश खान के बाद अब सिर में चोट लगने के कारण mayank agarwal भी पहले टेस्ट से बाहर हो गये हैं.

mayank agarwal हुए पहले टेस्ट मैच से बाहर

मयंक अग्रवाल

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फ़ौरन बाद चोट के कारण इंग्लैंड सीरीज से बाहर हो गये थे. जिसके बाद अभ्यास मैच के दौरान आवेश खान और वाशिंगटन सुंदर को भी चोट के वजह से ही इंग्लैंड सीरीज से बाहर का रास्ता देखना पड़ गया.

अब अभ्यास सत्र के दौरान तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की बाउंसर गेंद सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के सिर में लग गयी है. जिसके बाद उनका कनक्शन टेस्ट किया गया. जिसमें वो थोड़े असहज नजर आये हैं. जिसके कारण ही सावधानी को नजर में रखते हुए उन्हें पहले टेस्ट मैच से बाहर कर दिया गया है. बीसीसीआई ने इसकी अब घोषणा कर दी है. इसके साथ ही टीम की समस्या अब बढ़ गयी है.

केएल और हनुमा के पास मौका

KL rahul

अब जब मयंक अग्रवाल पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गये हैं तो फिर उनकी जगह टीम में लेने के लिए 2 खिलाड़ी ही नजर आते हैं. पहले विकल्प केएल राहुल होंगे, जो लंबे समय तक सलामी बल्लेबाजी करते हुए नजर आ चुके हैं. हालाँकि भारतीय टीम ने उन्हें इस दौरे पर मध्यक्रम बल्लेबाज के रूप में ही टीम से जोड़ा है.

लेकिन अब मुसीबत में वो टीम के काम आ सकते हैं. वही दूसरे विकल्प के रूप में हनुमा विहारी नजर आ रहे हैं. जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट मैच में सलामी बल्लेबाजी कर चुके हैं. जो एक मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं. अब आखिरी फैसला कप्तान विराट कोहली को ही लेना है.

4 अगस्त से खेला जायेगा मुकाबला

India-rohit mayank

ये टेस्ट सीरीज 5 टेस्ट मैचों का है. जिसका पहला मुकाबला 4 अगस्त से नॉटिंघम के मैदान पर खेला जायेगा. जहाँ पर भारतीय टीम का रिकॉर्ड अब तक अच्छा रहा है. 2018 के दौरे में भारत ने एक ही मुकाबला जीता था, वो जीत भी इसी मैदान पर विराट कोहली की सेना को मिली थी.