Matthew Wade reveals T20 World Cup Final injury and retirement plans
Matthew Wade reveals T20 World Cup Final injury and retirement plans

T20 World Cup 2021 भले ही खत्म हो गया है. लेकिन, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी चर्चा में बने हुए हैं. इसी बीच मैथ्यू वेड (Matthew Wade) ने बड़ा खुलासा किया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरने से पहले हुए सेमीफाइनल मैच में उन्होंने जीत में अहम योगदान दिया था. इस मैच में टीम को फाइनल में पहंचाने के लिए उन्होंने एक अहम पारी खेली थी. खिताब पर कब्जा करने के बाद मैथ्यू वेड (Matthew Wade Injury) ने अपनी इंजरी और संन्यास को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी थी.

फाइनल में उतरने से पहले चोट से जूझ रहा था ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज

Matthew Wade

दरअसल चोटिल होने के बाद भी कंगारू टीम के इस बल्लेबाज ने सेमीफाइनल मुकाबले में विनिंग पारी खेली. इसकी जानकारी खुद उन्होंने ने दी है. इंजरी से जूझ रहे वेड ने फाइनल में शानदार पारी खेली. उन्होंने बताया कि उनकी बगल में ग्रेड टू स्ट्रेन था. वे प्रैक्टिस मैच में पूरी ताकत से शॉट भी नहीं मार पा रहे थे. फिर भी उन्होंने  न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में खेलने का निर्णय किया.

मैथ्यू वेड (Matthew Wade) को फाइनल मुकाबले से एक दिन पहले ही ट्रेनिंग के दौरान चोट का सामना करना पड़ा था. इसके बाद वे बड़ी मुश्किल से स्कैन कराने पहुंचे थे. जिसमें ये पता चला कि उनकी बगल में ग्रेड टू स्ट्रेन है. मेडिकल टीम ने उन्हें स्कैन की पूरी जानकारी नहीं दी थी. उन्होंने ऐसा इस वजह से भी किया था कि कहीं फाइनल खेलने को लेकर वो किसी तरह की उलझन से ना घिर जाएं.

फाइनल में उतरने से पहले मन में चल रहे थे ऐसे सवाल

Matthew Wade reveals Injury

गुरूवार को इस बारे में खुलासा करते हुए इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने बताया कि चोट को लेकर वो काफी ज्यादा डरे हुए थे. उन्हें लग रहा था कि वे फाइनल से बाहर हो सकते हैं. इस बारे में Cricket.com.au से बात करते हुए मैथ्यू वेड (Matthew Wade) ने कहा,

“मैच से एक रात पहले मैं थोड़ा डरा हुआ था. यदि मैं सुबह उठता और बल्ला नहीं चला पाता तो शायद नहीं खेलता. मुझे डर था कि यदि पहले बैटिंग आई और मैं तेजी से गेंद को हिट नहीं कर पाया तो इससे टीम को काफी नुकसान होगा.

लेकिन, मेरे दिमाग में यह बात भी थी कि अगर चोट ज्यादा होती तो वे मुझे बिस्तर से बांध देते. अगर टीम को मेरी वजह से नुकसान होता तो मैं नहीं खेलता. मैच से पहले मैंने कुछ गेंदें खेली और इसके जरिए बाकियों को झांसा दिया. इसके बाद उन्होंने मुझे कुछ गेंदें और फेंकी. मैंने इनका सामना किया और सब सही लगा.”

इसी के साथ ही उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय मैच से संन्यास लेने के भी संकेत दे दिए हैं.”

2022 में होने वाले विश्व कप के बाद ले सकते हैं रिटायरमेंट

Matthew Wade reveals retirement plans

मैथ्यू वेड (Matthew Wade reveals retirement plans) ने कहा, अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास पर बात करते हुए कहा कि अगले साल घरेलू सरजमीं पर होने वाली इंटरनेशनल सीरीज उनके करियर का आखिरी असाइनमेंट हो सकता है. दरअसल 2022 में टी20 वर्ल्ड कप होना है और इसकी मेजबानी ऑस्ट्रेलिया के हाथो में दी गई है. इस विश्व कप को जिताने के साथ वो अपने करियर को लेकर अहम निर्णय लेना चाहते हैं.