Matthew Wade

ICC T20 World cup 2021 के दुसरे सेमीफाइनल (AUS vs PAK) में पाकिस्तान के खिलाफ मिली 5 विकेट की शानदार जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड (Matthew Wade) को उनकी 17 गेंदों पर 41 रनों की ताबड़तोड़ पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में अपनी जगह बना ली है। जहाँ 24 नवम्बर को उनका सामना चिर-प्रतिद्वंदी न्यूजीलैंड के साथ दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने नॉकआउट मुकाबलें में पाकिस्तान से ना हारने के रिकॉर्ड को भी बरकरार रखा है।

पाकिस्तान ने खड़ा किया 176 रनों का बड़ा स्कोर

Matthew Wade

ग्रुप स्टेज में अपने पांचो मुकाबले जीत कर सेमीफाइनल में पहुंची पाकिस्तान ने इस बेहद ही अहम् मुकाबलें में टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार शुरुआत की। शानदार फॉर्म में चल रहे कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) और मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwaan) ने मिलकर पहले विकेट के लिए 71 रन जोड़े। बाबर ने 39 रन बनाए।

उसके बाद रिजवान ने फखर जमान (Fakhar Zaman) के साथ मिलकर दुसरे विकेट के लिए 72 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी कर  पाकिस्तान का स्कोर 176 रनों के एक बड़े टोटल तक पहुंचा दिया. रिजवान ने 67 रन बनाए तो वही फखर ज़मान 54 रन बनाकर नाबाद रहे।

मैथ्यू वेड के तूफ़ान में उड़ी पाकिस्तान

Matthew Wade

जवाब में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही। कप्तान फिंच (Aron Finch) बिना खता खोले ही पवेलियन लौट गए। उसके बाद शानदार फॉर्म में चल रहे वार्नर (David Warner) और मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने दुसरे विकेट के लिए 51 रनों की एक शानदार साझेदारी की। शादाब खान (Shadab Khan) ने पाकिस्तान की वापसी करवाई। उन्होंने अपने कोटे के 4 ओवर में 4 विकेट लेकर मैच को पूरी तरह से पाकिस्तान के तरफ झुका दिया।

मार्कस स्तोईनिस (Marcus Stoinis) और मैथ्यू वेड (Matthew Wade) आज कुछ और ही ठान के आये थे। पहले दोनों ने मिलकर टीम को संभाला और फिर वेड ने पारी के 19वे ओवर शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) को लगातार 3 छक्के लगाकर ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से एक शानदार जीत दिला दी। स्तोईनिस 40 रन बनाकर नाबाद रहे तो वही वेड (Matthew Wade) ने केवल 17 गेंदों पर 2 चौके और 4 छक्के लगाकर 41 रन बना दिए।

हमें वास्तव में विश्वास था कि हम इस लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं: Matthew Wade

Matthew Wade

मैथ्यू वेड (Matthew Wade) को उनकी 17 गेंदों पर 41 रनों की ताबड़तोड़ पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच (Player of The Match) चुना गया। अपनी इस शानदार पारी की पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को दूसरी बार फाइनल में पहुंचाने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज काफी खुश नजर आये। पुरस्कार लेते समय उन्होंने अपनी बल्लेबाजी और बाकी खिलाड़ियों के प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए कहा,

दूसरे छोर पर मार्कस स्टोइनिस से बात करते हुए, हमने चर्चा की कि गेंदबाज क्या करना चाह रहे थे। शाहीन ने शायद मेरी अपेक्षा से अधिक तेज गेंदबाजी की। जब मैं मार्कस के साथ पिच पर था तो हमें वास्तव में विश्वास था कि हम इस लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं। भले ही मैं थोड़ा अनिश्चित था औऱ बल्ले पर ठीक से गेंद नहीं आ रही थी लेकिन स्टोयनिस ने शुरुआत में ही बाउंड्री ढूंढ ली, और मैं अंत में चिप लगाकर खुश था।