Matthew Mott- England Cricket team head coach in white ball cricket

Matthew Mott: ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के हेड कोच मैथ्यू मॉट को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार 18 मई को इंग्लैंड पुरुष क्रिकेट टीम का T20 और वनडे में नए हेड कोच के रूप में नियुक्त किया है. वह (Matthew Mott) पहली बार इंग्लैंड के मुख्य कोच के रूप में एम्स्टर्डम में नीदरलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज़ में दिख सकते हैं. वहीं इससे पहले इंग्लैंड बोर्ड ने ब्रेंडन मैकुलम को टीम का टेस्ट क्रिकेट में नए हेड कोच के रूप में चुना था.

Matthew Mott ने कोच बनने के बाद दिया बड़ा बयान

Matthew Mott- England Cricket team head coach in white ball cricket

48 वर्षीय मॉट ने कहा कि वह इंग्लैंड के व्हाइट बॉल क्रिकेट में कोच की भूमिका निभाने के इस अवसर से खुश हैं. उन्होंने इस बात का भी ज़िक्र किया कि वह एक ऑस्ट्रेलियाई हैं. लेकिन उनके यूके में भी काफी अज़ीज़ दोस्त हैं. मैथ्यू मॉट ने कहा,

“मैं इंग्लैंड के साथ इस सफ़ेद गेंद की भूमिका निभाने के अवसर को स्वीकार करने से खुश हूं, जबकि मैं एक ऑस्ट्रेलियाई हूं, लेकिन मेरे यूके में कई करीबी दोस्त हैं, जिन्होंने स्कॉटलैंड, वेल्स और इंग्लैंड में काफी समय बिताया है. जब यह भूमिका मुझे देने का प्रस्ताव आया तो मैं इयोन मॉर्गन और अब रॉब की के कुशल नेतृत्व में सफल टीम के साथ कम करने के अवसर से खुश हुआ, जिसकी मैंने हमेशा प्रशंसा की है.”

ब्रेंडन मैकुलम के साथ काम करने के लिए हैं उत्साहित

Matthew Mott on Brendon Mccullum

मैथ्यू मॉट ने अपने दिए गए बयान में यह भी कहा कि वह न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और इंग्लैंड पुरुष टेस्ट टीम के मौजूदा कोच ब्रेंडन मैकुलम के साथ काम करने के लिए काफी ज़्यादा उत्साहित हैं. मॉट (Mattew Mott) ने कहा,

“टीमों के लिए अलग-अलग कोचों की भूमिका पर विचार और ब्रेंडन मैकुलम के साथ उनकी रेड-बॉल भूमिका में काम करने का मौका एक ऐसा अवसर है जिसे लेकर मैं अविश्वसनीय रूप से उत्साहित हूं और निश्चित रूप से अपने परिवार के लिए भी समय निकाल सकता हूं, क्योंकि हम इस रोमांचक यात्रा को शुरू करने जा रहे हैं.”

इसके अलावा बात करें मॉट की तो, मॉट ने ऑस्ट्रेलिया महिला टीम को 2018, 2020 में T20 विश्वकप जितवाने के साथ-साथ हाल ही में न्यूज़ीलैंड में हुए महिला वनडे क्रिकेट वर्ल्डकप का भी विजेता बनाया है. साथ ही उनकी टीम 2018 से 2021 के दौरान लगातार 26 वनडे मैच भी जीती थी. इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को 4 महिला एशेज भी जितवाई हैं.