Matthew hayden praised Hardik Pandya captaincy in IPL 2022
Matthew hayden praised Hardik Pandya captaincy in IPL 2022

आईपीएल 2022 की नई नवेली टीम गुजरात टाइटन्स हार्दिक पांड्या (Hardik pandya) की अगुवाई में इस साल टूर्नामेंट में डेब्यू के साथ ही लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है. मंगलवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 62 रन से जीत दर्ज करने के बाद टाइटन्स प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई है.

इस सीजन में अब तक टाइटन्स ने 12 मैच खेले हैं और इनमें से 9 मैचों में जीत दर्ज की है और 18 अंक के साथ प्वाइंट्स टेबल में पहले पायदान पर विराजमान है. हार्दिक पांड्या (Hardik pandya) के नेतृत्व में टीम के प्रदर्शन से मैथ्यू हेडन भी काफी खुश हैं और उन्होंने हार्दिक की जमकर तारीफ भी की है.

मैथ्यू हेडन हुए पांड्या की कप्तानी के कायल

 Matthew Hayden on Hardik pandya captaincy

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन हार्दिक पांड्या के नेतृत्व क्षमता से काफी प्रभावित हुए हैं. इस बारे में उनका कहना है कि पांड्या मौजूदा टूर्नामेंट में एक बेहतरीन लीडर के सभी गुण से परिपक्व नजर आ रहे हैं. इसके पीछे का कारण बड़ी टीमों के खिलाफ उनका बेहतरीन प्रदर्शन रहा है. उन्होंने बल्ले से भी छाप छोड़ी है और धीरज दिखाया है. अब तक आईपीएल 2022 के 11 मैचों में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 344 रन बनाए हैं और मौजूदा समय में अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज रहे हैं.

एक अच्छे लीडर के तौर पर अपनी प्रतिभा से लोगों का ध्यान खींचने वाले ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik pandya) की तारीफ करते हुए पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन ने कहा,

“अच्छे क्रिकेटर, अच्छे लीडर खासकर सर्वश्रेष्ठ समय के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ रखते हैं और वह है पांड्या (आपके लिए) हैं. इन दिनों वो हर एक विभाग में जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं. मुझे उनकी ऊर्जा और वह उत्साह पसंद है जो वह गेम में लाते हैं.”

आईपीएल 2022 में कप्तानी को किया साबित

Hardik Pandya

दरअसल इंजरी की वजह से हार्दिक पांड्या (Hardik pandya) क्रिकेट से काफी समय से दूर रहे. लेकिन, जब आईपीएल 2022 में उन्हें गुजरात टीम की कप्तानी सौंपी गई तो हर कोई हैरान थे. कईयों के लिए यकीन कर पाना मुश्किल था कि खराब फॉर्म से जूझ रहे हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंपने का कैसे फैसला किया जा सकता है और खासकर जब क्रिकेट से काफी समय से वो दूर चल रहे थे.

हालांकि आईपीएल 2022 में उन्होंने पहले मैच में लोगों की शंकाओं पर ब्रेक लगा दिया था और लाजवाब प्रदर्शन करते हुए ये साबित कर दिया कि आखिर उन पर टाइटन्स ने किस वजह से यकीन जताया है. दिलचस्प बात तो यह है कि हार्दिक की कप्तानी में टाइटन्स प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई है. आगे भी इस नई नवेली फ्रेंचाइजी से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीदे हैं.