Marnus Labuschagne Lost in T20 Blast After RCB in IPL 2022

IPL 2022: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का आईपीएल की ट्रॉफी हासिल करने का सपना इस साल भी चकना चूर हो गया है। 15 सीजन से अपने पहले खिताब को तरस रही आरसीबी मौजूदा सीजन के क्वालीफायर-2 में राजस्थान रॉयल्स से हारने के बाद बाहर हो चुकी है। इसी बीच दिलचस्प बात ये है कि इस साल RCB के ट्रॉफी जीतने की भविष्यवाणी करने वाले ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन की टीम भी T20 ब्लास्ट में हार गई है।

मार्नस लाबुशेन की टीम को T20 ब्लास्ट में मिली हार

Labuschagne dominates in English T20 debut | cricket.com.au

शुक्रवार की रात को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को राजस्थान रॉयल्स ने 7 विकेटों से करारी शिकस्त देते हुए खिताबी दौड़ से बाहर कर दिया। इसी दौरान टी20 ब्लास्ट में मार्नस लाबुशेन की तें ग्लेमॉर्गन को भी 4 विकेटों से हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में मार्नस की टीम ने आरसीबी की तरह ही पहले बल्लेबाजी करते हुए 173 रन बनाए थे। जिसके विरोधी टीम ने 4 विकेट और 1 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। इस रनचेज में ओली पोप ने 62 रनों की कमाल की पारी खेली थी।

RCB की जीत को लेकर की थी भविष्यवाणी

Image

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने भी RCB को इस बार खिताब का हकदार माना था। दरअसल, एक फैन ने ट्विटर पर लबुशेन से पूछा कि क्वालीफायर-2 में उनकी फेवरेट टीम कौन सी है। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और उन्होंने ये भी कहा कि था कि कोहली बड़ा स्कोर बनाएंगे लेकिन उनकी कोई भी भविष्यवाणी सही नहीं साबित हुई RCB टूर्नामेंट से बाहर हो गई और विराट कोहली आखिरी मैच में सिर्फ 7 रन ही बना पाए।

क्वालीफायर-2 में 7 विकेटों से हारी RCB

RCB 3 Week Points in IPL 2022

इसके साथ ही बात की जाए राजस्थान बनाम बैंगलोर क्वालीफायर-2 की तो अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस महा मुकाबले में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बैंगलोर को पहले बल्लेबाजी करने आमंत्रण दिया था। जहां आरसीबी सिर्फ 157 रन बनाने में ही कामयाब हो पाई, लिहाजा रॉयल्स को 158 रनों का लक्ष्य मिला।

जिसे राजस्थान ने जोस बटलर (Joss Buttler) की 60 गेंदों में 106 रनों की पारी के चलते 7 विकेट शेष रहते ही हासिल कर लिया। इस जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2022 के फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है। अब आईपीएल के 15वें सीजन के खिताबी मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स का सामना गुजरात टाइटंस से होने वाला है।

One reply on “RCB के जीतने की भविष्यवाणी करने वाले खिलाड़ी की टीम की डूब गई नईय्या , Virat को लेकर भी दिया था बड़ा बयान”

Comments are closed.