GettyImages 1163508907
SOUTHAMPTON, ENGLAND - JULY 22: Marnus Labuschagne of Australia bats during a training session at The Ageas Bowl in Southampton on July 22, 2019, ahead of the first Ashes cricket test match between Australia and England at Edgbaston. (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने (Marnus Labuschagne) ने काफी कम समय में काफी लोकप्रियता बटोर ली है. लाबुशेन अपने 2 करियर में ही टेस्ट क्रिकेट में नंबर 1 बन गए हैं. विश्वभर में उनकी शानदार बल्लेबाजी के फैन हैं. लेकिन लाबुशेन खुद किसी और के फैन हैं. जी हाँ, वो खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि भारत के महान बल्ल्लेबाज सचिन तेंदुलकर हैं. लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है.

सचिन तेंदुलकर को देखना अभी भी पसंद है

Marnus Labuschagne

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने कहा है कि उन्होंने अपने करियर में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को खेलते हुए देखकर काफी कुछ सीखा है. ट्विटर पर एक सवाल जवाब सेशन के दौरान लाबुशेन से एक भारतीय फैंस ने सचिन तेंदुलकर के बारे में उनकी राय के बारे में पूछा. इसका जवाब देते हुए लाबुशाने ने कहा,

मैं अभी भी सचिन तेंदुलकर की बल्लेबाजी के पुराने वीडियो फुटेज देखता हूँ. उनकी बल्लेबाजी की तकनीक काफी जबरदस्त थी और उससे काफी कुछ सीखा जा सकता है. और मैंने काफी कुछ सीखा भी है. 

कोहली के कवर ड्राइव की भी तारीफ़ की

Marnus Labuschagne

मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने मास्टर ब्लास्टर के स्ट्रेट ड्राइव शॉट को अपना सबसे फेवरेट शॉट बताया है. उन्होंने सचिन के अलावा और भी कई दिग्गज खिलाड़ियों के ट्रेडमार्क शॉट को लेकर बाताया. लाबुशेन ने कहा,

दाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए मैं सचिन तेंदुलकर के स्ट्रेट ड्राइव से शुरूआत करना चाहता हूं. ये एक ऐसा शॉट था जिसे देखने में काफी अच्छा लगता था. इस शॉट में सचिन की पूरी क्लास रहती थी. इसके बाद मैं दूसरे नंबर पर रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) के ट्रेडमार्क पुल शॉट को रखूंगा. हर किसी को उनका ये शॉट काफी पसंद था.

27 वर्षीय इस बल्लेबाज ने भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के कवर ड्राइव को तीसरे स्थान पर रखा है. कोहली अपने कवर ड्राइव के लिए काफी मशहूर हैं. इसके अलावा लैबुशेन को केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) की आक्रामकता काफी पसंद है और स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के रन बनाने की भूख और जैक कैलिस (Jacques Kallis) का टेंपरामेंट भी इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज के फेवरेट हैं.