Marnus Labuschagne-pakistani fan

Marnus Labuschagne: 24 साल के लंबे अंतराल के बाद ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान के दौरे पर गई है, जोकि इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है. ऑस्ट्रेलिया अपने इस ऐतिहासिक दौरे पर पाकिस्तान के साथ 3 टेस्ट मैच की श्रृंखला, 3 वनडे मैच की श्रृंखला और एकमात्र T20I खेलने वाली है. वहीं 4 मार्च से इस टूर का आगाज़ पहले टेस्ट मैच से हो भी गया है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया टीम के स्टार बैटर मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) काफी सुर्ख़ियों में छाए हुए हैं. इसका मुख्य कारण है उनका नाम. पाकिस्तानी फैंस को उनका नाम लेने में काफी दिक्कत हो रही है.

पाकिस्तानी फैन ने Marnus Labuschagne से पूछा सवाल

Marnus Labuschagne fan

आपको बता दें कि 4 मार्च को रावलपिंडी में इस इतिहासिक दौरे के पहले टेस्ट मैच का आगाज़ हुआ था. जिसका कोई नतीजा नहीं निकला यानी पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा. दोनों टीमों ने इस मैच में ज़बरदस्त बल्लेबाज़ी की. जहां पहली पारी में पाकिस्तान ने 474 रन बनाए थे, वहीं ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों ने भी अच्छा दमखम दिखा कर 459 रन पहली पारी में बोर्ड पर जड़ दिए थे. इसके बाद पाकिस्तान ने दूसरी पारी में बिना कोई विकेट खोए 252 रन बनाए. ऐसे में इतनी अच्छी बल्लेबाज़ी के चलते मैच ड्रॉ रहा.

हालांकि पाकिस्तानी फैंस इस मैच में बड़ी तादात में आए हुए थे, और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को इस दौरे पर आने के लिए उनका शुक्रिया करते हुए भी दिखाई दे रहे थे. इस बीच कई फैन मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) के भी कई पोस्टर हाथ में लिए नज़र आए. इसी के साथ एक महिला फैन ने भी मार्नस के लिए एक पोस्टर हाथ में पकड़ा हुआ था. जिस पर लिखा था कि, “हेलो मार्नस आपके लास्ट नेम को कैसे प्रनाउंस करेंगे? Cricket.com.au पर शेयर की गई वीडियो से सहायता नहीं मिली”

मार्नस ने अपने नाम के उच्चारण को लेकर दिया मज़ाकिया जवाब

हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट के ऑफिशियल अकाउंट पर एक वीडियो शेयर की गई है. जिसमें शान मसूद ने ऑस्ट्रेलिया के स्टाइलिश बल्लेबाज़ मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) से उनके पाकिस्तान में पहले टेस्ट मैच को लेकर अनुभव के बारे में पूछा है. इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने यह भी पूछा है कि उनके नाम को कैसे प्रनाउंस किया जा सके. इस मामले में लाबुशेन ने कहा कि, “अगर पाकिस्तानी लोगों के लहजे को देखें तो इस एकदम खड़ा उच्चारण होगा, मारनस लाबुस्काख्नी”

इसके अलावा अगर उनके पहले टेस्ट मैच की प्रदर्शन की बात करें तो, मार्नस लाबुशेन का बल्ला पहला टेस्ट मैच में जमकर बोला है. उन्होंने टीम के लिए पहली पारी में महत्वपूर्ण 90 रन की पारी खेली है जिसमें उन्होंने 12 चौके जड़े हैं. इनकी गिनती टेस्ट क्रिकेट के अब सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ों में होती है.