Untitled Project 1

मार्नश-स्मिथ के हत्थे चढ़े कैरेबियाई गेंदबाज, ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए लाबुशेन ने दोहरा शतक जड़कर तोड़े कई बड़े रिकॉर्ड∼

Marnus Labuschagne: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज़ के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच पार्थ में खेला जा रहा है. मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला लिया. टीम के सलामी बल्लेबाज वार्नर के जल्द आउट हो जाने के बाद नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी करने आये मार्नश लाबुशने ने अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए अपने टेस्ट करियर का दूसरा दोहरा शतक ठोक डाला है. मार्नश लाबुशने (Marnus Labuschagne) ने ख्वाजा और स्मिथ के साथ अच्छी साझेदारियाँ कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुँचाया है.

Marnus Labuschagne ने जड़ा दोहरा शतक

Marnus Labuschagne
Marnus Labuschagne

मार्नश लाबुशने (Marnus Labuschagne) टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करते आये है. श्रीलंका के खिलाफ शतक जड़ने के बाद लाबुशने ने लगभग 5 महीने के अंतराल के बाद दोहरा शतक जड़ दिया है. डेविड वार्नर के सस्ते में पवेलियन वापस लौट जाने के बाद मार्नश लाबुशने क्रीज़ पर बल्लेबाज़ी करने आये. मार्नश ने ख्वाजा के साथ शतकीय साझेदारी की और फिर स्टीव स्मिथ के साथ दोहरी शतकीय साझेदारी निभाई. मार्नश ने 350 गेंदों में 204 रन की बेहतरीन पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 20 चौके और 1 छक्का भी लगाया है. मार्नश ने इस पारी के दौरान कई शानदार शॉट लगाये है जिनकी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर वीडियो भी शेयर की है.

वायरल वीडियो

स्टीव स्मिथ ने भी जड़ डाला शतक

350006

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ ने भी मार्नश लाबुशने (Marnus Labuschagne) के साथ-साथ शतक जड़ दिया है. स्मिथ ने मार्नश के साथ मिलकर काफी अच्छी बल्लेबाजी करते हुए टीम के लिए जरुरी शतक लगाया है. स्मिथ मैदान पर टिके हुए है. उन्होंने 200 गेंदों में 115 रन की पारी खेली है जिसमें उन्होंने 10 चौके भी जड़े है. इसके साथ ही स्मिथ का यह टेस्ट करियर का 29 वां टेस्ट शतक है. काफी समय से फॉर्म से बाहर चल तरहे स्मिथ (Steve Smith) ने श्रीलंका के खिलाफ शतक ज़माने के बाद अब लगभग 4 महीने के अंतराल पर शतक जमाया है. करियर के 29वें टेस्ट शतक के साथ ही स्मिथ ने सर डॉन ब्रेडमैंन की बराबरी कर ली है.

उस्मान ख्वाजा ने भी जमाया अर्धशतक

349931 1

टॉस जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम की शुरुआत काफी खराब रही. टीम के के सलामी बल्लेबाज़ डेविड वार्नर पारी के चौथे ओवर में 5 रन बनाकर आउट हो गये. इसके बाद मार्नश लाबुशने (Marnus Labuschagne) के साथ मिलकर उस्मान ख्वाजा ने भी एक अहम् पारी खेली. दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 142 रन जोड़े. दोनों बल्लेबाजों के बीच 52वें ओवर तक साझेदारी चलती रही, लेकिन केल मेयर्स ने 53वें ओवर की पहली ही गेंद पर उस्मान ख्वाजा को जोशुआ डासिल्वा के हाथों कैच आउट करा पवेलियन की राह दिखा दी. लेख लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 420 रन का आंकड़ा पार कर चूका है. क्रीज़ पर स्मिथ 119 रन और ट्रेविस हेड 12 रन बनाकर खेल रहे है.