Marnus Labuschagne-Babar Azam runout

ऑस्ट्रेलियाई टीम के स्टार बैटर मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) इस समय पाकिस्तान के इतिहासिक दौरे पर टीम के साथ है. वहीं ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच इस इतिहासिक दौरे का आगाज़ हो चुका है. ऑस्ट्रेलिया 24 साल बाद पाकिस्तान खेलने गया है. शायद यही कारण है कि इस टूर को इतना स्पेशल माना जा रहा है. 4 मार्च शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज़ के पहले मैच का आगाज़ हो चुका है, जिसमें पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया था. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने पाकिस्तान की पहली पारी के दौरान चमत्कार करके दिखाया है.

Marnus Labuschagne ने बाबर आज़म को भेजा पवेलियन

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच इस समय 3 मैचों की टेस्ट श्रृंखला का पहला मैच रावलपिंडी में खेला जा रहा है. जिसमें पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आज़म ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करने का निर्णय लिया था. जोकि काफी असरदार भी साबित हुआ.

लेकिन ऑस्ट्रेलिया टीम के स्टार खिलाड़ी मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने बाबर आज़म को काफी अलग अंदाज़ में ऑउट करके दिखाया. लाबुशेन ने गेंदबाज़ी करके नहीं बल्कि अपनी अच्छी फील्डिंग के दम पर पाकिस्तान के कप्तान को पवेलियन का रास्ता दिखाया.

दरअसल, पाकिस्तान की पहली पारी में 148वां ओवर ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी ऑफ स्पिनर नाथन लियोन गेंदबाज़ी करने आए. उस समय बाबर आज़म 36 रन पर बढ़िया बल्लेबाज़ी कर रहे थे. लेकिन ओवर की पहली ही गेंद पर बाबर ने चालाकी से ऑन साइड पर शॉर्ट खेला और सिंगल चुराने की पूरी कोशिश की. लेकिन ऐसा हो ना सका. क्योंकि उस समय सर्कल में फील्डिंग कर रहे थे मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) जोकि काफी फुर्तीले और चुस्त फील्डर हैं.

उन्होंने मिड विकेट की तरफ से तेज़ी से भागकर आके बॉल को पकड़ा और सीधा बाबर आज़म के एंड पर रॉकेट जैसी गति से थ्रो फेंका. नेथन लियोन को गेंद को हाथ में पकड़ने की भी ज़रुरत नहीं पड़ी क्योंकि गेंद सीधा जाकर स्टंप्स पर लगी. लाबुशेन (Marnus Labuschagne) का थ्रो इतना तेज़ था कि गेंद बाबर आज़म के क्रीज़ में पहुंचने से पहले स्टंप्स को हिट कर गई.

पाकिस्तान का मैच में दिख रहा है दबदबा

Imam Ul Haq

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया और कप्तान के भरोसे पर पाकिस्तानी बल्लेबाज़ बखूबी खरे हुए. पाकिस्तान की पारी का आगाज़ अब्दुल्ला शफीक और इमाम उल हक ने बहुत ही ज़बरदस्त अंदाज़ में किया. दोनों के बीच में पहली विकेट के लिए 105 रन की साझेदारी लगी.

इमाम उल हक और अज़हर अली के 157 रन और 185 रन की पारी की बदौलत पाकिस्तान की टीम पहली पारी में 476 रन की विशाल बढ़त पाने में सफल रही. वहीं इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया दूसरे दिन एक ही ओवर खेल पाई जिसमें उन्होंने 5 रन बनाए. ऐसे में दो दिन के बाद पाकिस्तान इस मुकाबले में काफी मज़बूत दिखाई दे रही है.