आईपीएल के मौजूदा सीजन दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार प्रदर्शन का नजारा पेश किया, श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स ने इस सीजन लीग मैचों में कुल 14 मैच में 8 मैच में जीत हासिल की, जिसके बदौलत वह पॉइंट टेबल में दूसरे स्थान थे। श्रेयस अय्यर के शानदार कप्तानी के बदौलत टीम फाइनल में पहुची। लेकिन इसी क्रम में मार्कस स्टोइनिस बयान दे दिया की श्रेयस अय्यर नहीं बल्कि कोई और टीम का कप्तान है।

मार्कस स्टोइनिस ने इन्हे बताया कप्तान

VRP6214

आईपीएल के पिछले मुकाबले के दौरान दिल्ली ने हैदराबाद को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की। मैच में टीम के हरफनमौला खिलाड़ी मार्कस स्टॉइनिस ने काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया। इसी क्रम में जब वह मैदान से बाहर पहुचे तो उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में हिस्सा लिया। जिसमें उन्होंने शिखर धवन की खूब तारीफ किया। स्टोइनिस ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा-

“शिखर अविश्वसनीय रहे हैं और कुछ शानदार शतक जड़े उन्होंने हम सभी का मार्गदर्शन किया, वह टीम के भीतर लीडर है, उसके पास अपार ऊर्जा और क्रिकेट की समझ है। मेरे प्रदर्शन में उनकी बड़ी भूमिका रही है, मुझे उन पर गर्व है, उन्होंने इस साल 600 से ज्यादा रन बनाये , उम्मीद है कि फाइनल में वह एक और यादगार पारी खेलेंगे”

धवन ने इस साल किया शानदार प्रदर्शन

VRP4693

शिखर धवन के इस इस सीजन के प्रदर्शन पर नजर डाले तो उन्होंने कई बार टीम के लिए संकटमोचक की भूमिका निभाई। धवन पर दिल्ली कैपिटल्स इस साल इतना ज्यादा निर्भर रही की जिन मैचों में धवन जल्दी आउट हुए उन मैचों में दिल्ली को ज्यादातर हार झेलनी पड़ी।

धवन ने इस सीजन 16 मैचों में 603 रन बनाए, इस दौरान धवन ने कुल 2 शतक बनाए।  वही उनके बल्ले से 4 अर्धशतक निकले। अपने इस साल के बल्लेबाजी के दौरान धवन ने 64 चौके और 12 छक्के लगाए। धवन के इस सीजन के स्ट्राइक रेट की बात करे तो उन्होंने 145.65 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी किए।

कल होगा दिल्ली का फाइनल मुकाबला

RAJ 4563

आईपीएल 2020 का फाइनल मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा, इस मुकाबले में अगर दिल्ली को जीत हासिल करना है तो शिखर धवन को मैच में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। अगर धवन जल्दी आउट हुए तो दिल्ली के लिए मुश्किल हो सकता है।