pjimage 9 1

भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका टीम के बीच खेली जा रही इस वनडे सीरीज में अबतक कई शानदार कैच देखने को मिले है.

भारत और साउथ अफ्रीका दोनों टीमों के ही खिलाड़ियों ने इस सीरीज में अबतक कई शानदार कैच किये है. इस सीरीज के पोर्ट एलिजाबेथ में खेले जा रहे पांचवे वनडे मैच में भी एक बहुत शानदार कैच देखने को मिला है.

एडियन मक्रम ने पकड़ा धोनी का शानदार डाइव कैच 

Screenshot 14 3

दरअसल, भारत की पारी का 49वां ओवर साउथ अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज लुंगी नागीदी द्वारा फेका जा रहा था. उनके इस ओवर की दूसरी गेंद पर स्ट्राइक में एम एस धोनी थे.

लुंगी नागीदी के इस ओवर की दूसरी गेंद पर एम एस धोनी ने मिड ऑन के ऊपर से एक बड़ा शॉट खेलना चाहा, लेकिन धोनी अपने इस शॉट को सही से टाइम नहीं कर पाये और गेंद उनके बल्ले के ऊपरी भाग में लगते हुए हवा में उछल गई, गेंद को हवा में देख साउथ अफ्रीका के युवा कप्तान एडियन मक्रम ने अपनी चुस्ती-फुर्ती का शानदार नमूना पेश किया और बॉल की तरफ तेजी से आकर एक शानदार डाइव कैच मिड ऑन पर पकड़ लिया.

यहाँ देखे एडियन मक्रम के शानदार डाइव कैच का वीडियो 

Screenshot 15 2

https://twitter.com/AlauddinKhilj10/status/963421345836032001

आप इस वीडियो के जरिये साफ़ देख सकते हो, कि आखिर कैसे साउथ अफ्रीका टीम के कप्तान एडियन मक्रम ने अपनी शानदार चुस्ती-फुर्ती का नजारा पेश करते हुए एम एस धोनी का डाइव कैच किया.

आपकों बता दे, कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एम एस धोनी अपनी पारी में 17 गेंदों पर मात्र 13 रन ही बना पाये धोनी अपनी पारी में मात्र 2 चौके ही लगा पाये.

भारत ने दिया है साउथ अफ्रीका को 275 रन का लक्ष्य 

65369 virat and rohit zee news

आपकों यह भी बता दे, कि इस मैच में साउथ अफ्रीका की टीम ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 275 रन बनाये है. भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा 115 रन की शतकीय पारी रोहित शर्मा ने खेली है. वही साउथ अफ्रीका टीम के लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट युवा तेज गेंदबाज लुंगी नागीदी ने लिए है.

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *