Mark Wood-Saqib Mahmood

इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज मार्क वुड (Mark Wood) कंधे में इंजरी के चलते तीसरे टेस्ट (India vs England) मैच से बाहर हो गए हैं. लॉर्ड्स टेस्ट मैच के दौरान ही उन्हें काफी मुश्किल हो रही थी. यही वजह थी कि, भारत की दूसरी पारी के दौरान इंग्लिश टीम के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने संकेत दिया था कि तेज गेंदबाज पूरी तरह से फिट नहीं हैं. हालांकि अब हेडिंग्ले में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से उन्हें बाहर कर दिया गया है. प्लेइंग से उनके बाहर होने के बाद साकिब महमूद (Saqib Mahmood) के डेब्यू की उम्मीद जताई जाने लगी है.

क्या साकिब महमूद को Mark Wood की जगह मिलेगा डेब्यू का मौका?

Mark Wood

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की ओर से प्रेस रिलीज में बताया गया है कि, “मार्क वुड लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट के चौथे दिन चोटिल हो गए और बुद्धवार से एमराल्ड हेडिंग्ले में खेलने के लिए फिट नहीं होंगे.” ईसीबी ने अपने बयान में यह भी स्पष्ट कर दिया है कि, तेज गेंदबाज लीड्स में टीम के साथ रहेंगे और इंग्लैंड की मेडिकल टीम के साथ अपना रिहैब जारी रखेंगे.

photo 2021 08 24 14 48 05

मार्क वुड (Mark Wood) चोटिल होने वाले इंग्लैंड के चौथे तेज गेंदबाज हैं. इससे पहले स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स और जोफ्रा आर्चर इंजरी के कारण सीरीज से बाहर बैठे हो चुके हैं. ऐसे में साकिब महमूद को कवर के तौर पर टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. अंग्रेजी टीम को लगे कई झटकों के बाद 24 साल का यह तेज गेंदबाज बुद्धवार को इस फॉर्मेट में डेब्यू के लिए पूरी तरह से तैयार है.

शानदार रहा है महमूद का प्रदर्शन

photo 2021 08 24 14 47 48

क्रिकबज की माने तो, वनडे मैचों में महमूद की औसत गति 86.02 मील प्रति घंटे है. यह इंग्लैंड की ओर से जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer), मार्क वुड (Mark Wood) और एंड्रयू फ्लिंटॉफ (Andrew Flintoff) के बाद चौथी सबसे अधिक है. बीते साल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर डेब्यू करने वाले साकिब महमदू को उनकी गति और रिवर्स स्विंग की काबिलियत के दम पर जाना जाता है. उन्होंने अब तक 7 वनडे और 9 टी20 मैच में 4 और 7 विकेट झटके हैं.

photo 2021 08 24 14 47 44

हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में भी उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर जमकर सुर्खियां बटोरी थी. इस दौरान इंग्लिश टीम ने पाक को अपनी सरजमीं पर 3-0 से क्लीन स्वीप किया था. इस सीरीज में महमूद ने 9 विकेट हासिल किए थे. इस प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ घोषित किया गया था.

ऐसी हो सकती है इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग 11

photo 2021 08 23 12 47 05

रॉरी बर्न्स, हसीब हमीद, डेविड मलान, जो रूट (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोईन अली, सैम करेन, ओली रॉबिन्सन, साकिब महमूद, जेम्स एंडरसन.