Mark Wood

भारत-इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेला गया लॉर्ड्स टेस्ट के बाद इंग्लिश टीम के लिए एक और बुरी खबर सामने आ चुकी है है. हाल ही में मार्क वुड (Mark Wood) को लेकर एक बड़ी अपडेट आई है. क्या है पूरी खबर इसके बारे में हम आपको बताएंगे. लेकिन, उससे पहले ये बता दें कि, दूसरे मैच में मेजबान को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में सीरीज में वापसी करने से पहले आई ये खबर अंग्रेजी टीम के लिए बड़ी मुसीबत साबित हो सकती है.

मेजबान टीम को लग एक और बड़ा झटका

Mark wood

दअसल इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड (Mark Wood Injured) भारत के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं. लॉर्ड्स टेस्ट के चौथे दिन फील्डिंग करने के दौरान उन्हें कंधे में चोट लग गई थी. इसके बाद भी वो टीम में बने हुए थे. लेकिन, 5वें दिन गेंदबाजी करने के बाद उनकी चोट और भी ज्यादा गंभीर हो गई है. जिसके कारण अब उनका तीसरे टेस्ट में खेलना बेहद संदिग्ध माना जा रहा है.

हालांकि मेजबान को पहले से ही कई बड़े झटके लग चुके हैं. जोफ्रा आर्चर, क्रिस वोक्स, स्टुअर्ट ब्रॉड जैसे खिलाड़ी इंजरी की समस्या के चलते सीरीज से बाहर हो चुके हैं. तो वहीं बेन स्टोक्स अनिश्चितकाल तक के लिए छुट्टी ले चुके हैं. इस बीच अब युवा तेज गेंदबाज को लेकर आ रही खबर बेहद हैरान करने वाली है. यदि ऐसा हुआ जो रूट के लिए इस श्रृंखला में वापसी करना बेहद मुश्किल होगा.

हेड कोच सिल्वरवुड ने दिया इंजरी पर दिया अपटेड

photo 2021 08 18 11 47 29

मार्क वुड (Mark Wood) की इंजरी पर इंग्लैंड के हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड (Chris Silverwood) ने भी अपटेड दिया है. उन्होंने इस बारे में बातचीत करते हुए कहा कि,

‘चिकित्सक उनकी चोट पर नजर बनाए हुए हैं. आगामी दो दिनों में हालात और ज्यादा स्पष्ट हो जाएगी. हम उनसे और चिकित्सकों के साथ बात करके ही किसी तरह का फैसला कर पाएंगे. यदि वो ठीक नहीं हैं तो नहीं हैं. मैं निश्चित तौर पर उन पर खेलने का दबाव नहीं डालूंगा. अगर वो मुझसे कहेंगे कि वे ठीक नहीं है. तो इसके लिए मैं उनका ध्यान रखूंगा.’

लॉर्ड्स टेस्ट में मार्क वुड ने अपने प्रदर्शन से काफी ज्यादा प्रभावित किया था. पहली पारी में उन्होंने 2 और दूसरी पारी में 3 महत्वपूर्ण विकेट झटके थे. दूसरी पारी के दौरान उन्होंने भारतीय टॉप ऑर्डर को पूरी तरह से समेट दिया था. रोहित शर्मा, लोकेश राहुल और चेतेश्वर पुजारा को पवेलियन भेजने का काम उन्होंने ही किया था.

इंग्लिश टीम के लिए बढ़ रही हैं मुश्किलें

photo 2021 08 18 11 45 53

फिलहाल अगर मार्क वुड (Mark Wood) तीसरे टेस्ट मैच तक फिट नहीं हुए तो मेजबान के यह बड़ा झटका होगा. इस समय इंग्लैंड टीम के कई खिलाड़ी इंजरी की समस्या से परेशान हैं. जिसके कारण वो श्रृंखला से बाहर हो चुके हैं. ऐसे में लगातार एक के एक बाद खिलाड़ियों के चोटिल होने की खबर इंग्लैंड की कमजोरी बनता जा रहा है.