Mark Boucher

ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर खेले जाने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगमन होने जा रहा है। टूर्नामेंट अक्टूबर से लेकर नवंबर तक खेला जाएगा। सभी टीमें इसकी तैयारियों में जुट गई है। लेकिन इसके शुरू होने से पहले साउथ अफ्रीका की टीम को तगड़ा झटका लगा है। टीम के हेड कोच मार्क बाउचर (Mark Boucher) ने अपने पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है। इस बात की जानकारी खुद क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने अपने सोशल मीडिया हैंडल के जरिए दी है।

Mark Boucher ने T20 WC से पहले किया इस्तीफा देने का ऐलान

IND vs SA 2022

मार्क बाउचर (Mark Boucher) दिसंबर 2019 से साउथ अफ्रीका टीम के हेड कोच का पद संभाले हुए हैं। उनकी कोचिंग में टीम ने 10 टेस्ट मैच जीते, जिसमें एक सीरीज भारत के खिलाफ 2-1 से अपने नाम की। आईसीसी विश्व चैंपियनशिप तालिका में टीम दूसरे नंबर पर काबिज है। इसके अलावा सीमित ओवरों में मार्क ने टीम को मार्क बाउसर (Mark Boucher) जिताए हैं।

दक्षिण अफ्रीका के साथ कोच बाउचर की आखिरी सीरीज होगी भारत का दौरा, जहां प्रोटियाज को 28 सितंबर से 11 अक्टूबर तक तीन मैचों की टी20 और इतने ही मैचों की एक वनडे सीरीज खेलनी है। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर कर कहा,

“साउथ अफ्रीका टीम के मुख्य कोच मार्क बाउचर ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के बाद अपना पद छोड़ देंगे।”

Mark Boucher को सीएसए ने दी शुभकामनाएं

Mark Boucher

इस्तीफा देने से पहले क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने मार्क को शभकमनाएं दी। सीएसके के फोलट्सी मोसेकी ने कहा

“हम मार्क बाउचर का उनके समय और प्रयास के लिए शुक्रिया कहना चाहते हैं। उन्होंने तीन साल में साउथ अफ्रीका के लिए काफी कुछ किया है। उन्होंने हमें मुश्किल समय में से बाहर निकाला है, वो भी तब जब कई सीनियर खिलाड़ी संन्यास ले चुके थे। उन्होंने टीम अगली पीढ़ी तैयार करने की नींव रखी है।”

वेबसाइट ESPNcricinfo के मुताबिक, बाउचर MI केप टाउन के कोच का पद संभाल सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि दक्षिण अफ्रीका को सितंबर और अक्टूबर में भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज और तीन ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है और उसके बाद टीम विश्व कप के लिए रवाना होगी।