Marcus Stoinis-DC

पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स (PBKS vs DC) के बीच आईपीएल 2021 (IPL 2021) का 11वां मुकाबला वानखेडे़ स्टेडियम में खेला गया था. इस मैच में दोनों ही टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली. लेकिन दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम की ओर से मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) समेत टॉप बल्लेबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई. इस मैच में पंजाब की ओर से भी शानदार बल्लेबाजी का नजारा देखने को मिला था.

पंजाब के खिलाफ मिली जीत के बाद खुश हुए स्टोइनिस

Marcus Stoinis

पंजाब (PBKS) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर निर्धारित 20 ओवर में 195 रन का स्कोर खड़ा किया था. इस दौरान केएल राहुल ने ताबड़तोड़ 61 रन की पारी तो वहीं मयंक अग्रवाल ने 36 गेंद पर 69 रन विस्फोटक पारी खेली थी. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा अंतिम ओवर में शाहरूख खान ने भी 5 गेंद पर तूफानी अंदाज में 15 रन बनाए थे.

195 रन के मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार शुरूआत की. शिखर धवन ने हर गेंदबाज को अपने बल्ले से जवाब दिया. इस दौरान वो शतक लगाने से चूक गए. लेकिन, बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने जमकर चौकों-छक्कों की बरसात की. शुरूआत में शिखर और आखिरी में ऑलराउंडर खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) की शानदारी पारी के बदौलत टीम ने जबरदस्त जीत हासिल की.

स्टोइनिस ने बताया क्यों इस सीजन में नहीं कर रहे गेंदबाजी

WhatsApp Image 2021 04 19 at 8.53.27 AM

पंजाब के खिलाफ 6 विकेट से मिली शानदार जीत के बाद मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) काफी ज्यादा खुश दिखे. उन्होंने इस बारे में बातचीत करते हुए कहा कि, “यहां पर हमारे लिए जीतना काफी ज्यादा जरूरी था. अभी तो यह सिर्फ सीजन का आगाज है. लेकिन, हर खेल इतना ही महत्वपूर्ण है”. आगे उन्होंने इस साल बॉलिंग न करने को लेकर भी अपनी बात कही. उन्होंने इस बारे में खुलासा करते हुए बताया कि,

“मुझे लगता है कि इसकी आवश्यकता ही नहीं है. हमारा फोकस केवल क्रमबद्ध होकर खेलना है. हमें इस साल बेहतरीन प्रदर्शन करना है और इस पर हम लगातार काम कर रहे हैं. 10वें ओवर तक हम सोच रहे थे कि पंजाब को किस तरीके से 250 से नीचे रखा जाए लेकिन हम उन्हें 200 से कम में ही रोकने पर कामयाब रहे. हमारी मुख्य फोकस अच्छी शुरूआत पर होता है और फिर फिनिशर तक में काम करते हैं. हमारे पास शिखर शानदार हैं, उन्होंने जिस तरह से बीते साल से अपनी फॉर्म पर काम किया है वह वाकई रनों के भूखे हैं”. 

हमारे लिए हर मैच फाइनल की तरह- स्टोइनिस

WhatsApp Image 2021 04 19 at 8.54.03 AM

इसी सिलसिले में आगे बात करते हुए मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) ने कहा कि,

“जब शिखर धवन बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं तो टीम वाकई अच्छा परफॉर्म करती है. एक शख्स के तौर पर जल्दी टूर्नामेंट में उतरना जरूरी है. टूर्नामेंट की शुरुआत में हर टीम कुछ फैसले करती है. ऐसे में हमारे लिए सारे मुकाबले फाइनल की तरह ही होंगे”.