आईपीएल 2020

आईपीएल 2020 का दूसरा मैच दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया। सुपर ओवर तक पहुंचे इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार तरीके से जीत दर्ज की। मैच में दिल्ली के ऑलराउंडर खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस ने बल्ले व गेंद दोनों ही तरीकों से मैच जिताने में मदद की। इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

मार्कस स्टोइनिस ने किया मैच जिताऊ प्रदर्शन

आईपीएल 2020 का दूसरा मैच दिल्ली कैपिटल्स व किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया। बेहद रोमांचक मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने सुपर ओवर में जीत दर्ज कर ली। मैच में दिल्ली के ऑलराउंडर खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस ने 21 गेंदों पर 53 रन बनाए और साथ ही जब टीम को विकेट की जरुरत थी, तब उन्होंने 2 विकेट चटकाकर टीम को मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई। इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। उन्होंने कहा,

“यह एक अजीब खेल है, कभी-कभी भाग्य आपका साथ देता है और कभी विपक्षी टीम का। यह खेल आपको तुरंत ही नायक से खलनायक बना सकता है। इसलिए अच्छे दिनों का आनंद लेना महत्वपूर्ण है. मैं उन बल्लेबाजी में उस जगह शॉट मारने की कोशिश करता हूं जहां फील्डिंग सेट न हो, और आज यह काम कर रहा है। हर किसी को उसकी पूरी ऊर्जा के साथ खेलना महत्वपूर्ण है। यह अच्छा है कि आईपीएल का आयोजन हो रहा है, आज रात में महान मनोरंजन से भरपूर रही।”

सुपर ओवर में दिल्ली को मिली जीत

आईपीएल 2020

टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया। इस मैच में टॉस जीतकर किंग्स इलेवन पंजाब ने फील्डिंग का फैसला किया। परिणामस्वरूप पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने भी मयंक अग्रवाल की 89 रन की शानदार पारी की मदद से 157 रन बनाए और मैच टाई होकर सुपर ओवर में पहुंच गया।

सुपर ओवर में पंजाब पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आई और मात्र 2 रन पर ही केएल राहुल, निकोलस पूरन आउट हो गए और यहीं से दिल्ली के लिए जीत का रास्ता साफ हो गया। इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से श्रेयस अय्यर व ऋषभ पंत ने आसानी से 3 रन के लक्ष्य को हासिल किया और टूर्नामेंट में जीत के साथ शुरुआत की।