Marco Jansen

Marco Jansen: आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइज़र्स हैदराबाद के बीच हुए मुकाबले में, एसआरएच ने आरसीबी को एकतरफा मैच हरा दिया. सनराइज़र्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया, और आरसीबी को 68 रन के स्कोर पर ही ऑल आउट कर दिया. इस साधारण से लक्ष्य को एसआरएच ने 8 ओवर में हासिल कर लिया और इस सीज़न की लगातार अपनी पांचवी जीत दर्ज कर ली. हालांकि इस मैच में सनराइज़र्स के हीरो दक्षिण अफ्रीका के मार्को जैनसन (Marco Jansen) रहे.

Marco Jansen बने “प्लेयर ऑफ़ द मैच”

Marco Jansen

दक्षिण अफ्रीका के युवा तेज़ गेंदबाज़ मार्को जैनसन ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपनी गेंदबाज़ी से आग ऊगली है. उन्होंने अपने पहले ओवर में ही आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लिसिस, विराट कोहली और अनुज रावत का विकेट चटका लिया. जिससे आरसीबी उभर नहीं पाई थी और 68 रन पर ही ढेर हो गई थी.

जैनसन ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 6.25 की ज़बरदस्त इकॉनमी रेट से गेंदबाज़ी करते हुए 25 रन देकर 3 विकेट झटके थे, जिसके लिए इन्हें मैच के बाद “प्लेयर ऑफ़ द मैच” के अवॉर्ड से भी नवाज़ा गया. वहीं मैच के बाद जैनसन ने बताया कि उन्हें फाफ, विराट और अनुज रावत में से किसको पवेलियन भेजने में सबसे ज़्यादा मज़ा आया.

अनुज रावत को पवेलियन भेजकर उठाया सबसे ज़्यादा आनंद

Marco Jansen

अफ्रीका के अच्छी कद काठी के गेंदबाज़ मार्को जैनसन (Marco Jansen) ने प्लेयर ऑफ़ द मैच का खिताब जीतने के बाद खुलासा किया कि उन्हें अनुज रावत का विकेट लेने में सबसे ज़्यादा मज़ा आया. मार्को ने कहा,

“मैं इसे जितना सरल हो सके उतना सरल रखने की कोशिश करता हूं, कभी-कभी यह काम करता है. मैंने सोचा था कि मेरी पहली गेंद फेंकी जाने के बाद अच्छी तरह से स्विंग करने वाली थी, दूसरी गेंद दाहिने हाथ के बल्लेबाज़ को छोड़ती हुई जा रही थी , लेकिन मैंने तीसरे विकेट का सबसे अधिक आनंद लिया (रावत का विकेट). यह मेरा व्हाइट बॉल क्रिकेट में अब तक का सबसे अच्छा स्पेल है. हां, परिवार देख रहा है (कैमरे के सामने उन्हें मैसेज देते हुए).”