IPl 2022, Marco Jansen
IPl 2022: Marco Jansen and Faf du Plessis

आईपीएल का 36वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया. हैदराबाद ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला किया. बैंगलोर की शुरुआत काफी खराब रही. हैदराबाद के तेज गेंदबाज मार्को यान्सन (Marco Jansen) ने अपनी धारदार गेंदबाजी से आरसीबी के बल्लेबाजी को ताश के पत्तों की तरह बिखेर दिया. जिसकी बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की टीम 16.1 ओवरों में महज 68 रन ही बना सकी.

 Marco Jansen ने फॉफ डु प्लेसिस को किया क्लीन बोल्ड

मार्को जानसेन (Marco Jansen) की धारदार गेंदबाजी के सामने आरसीबी के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस पूरी तरह से बेबस नजर आये. फॉफ डु प्लेसिस ने इस सीजन में शानदार बल्लेबाजी का नमूमा पेश किया है. लेकिन, वह इस मुकाबले में कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए.

कप्तान केन विलियमसन ने दूसरे ओवर की कमान युवा गेंदबाज मार्को यान्सन को सौंपी. उन्होंने अपनी गेंदबाजी के जाल में आरसीबी के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस को फंसा लिया और उन्हें क्लीन बोल्ड कर चलता किया. उनकी शानदार गेंद को देखकर डु प्लेसिस भी हैरत में रह गए. फॉफ डु प्लेसिस ने अपनी इस पारी में 7 गेंदों पर सिर्फ 5 रन बनाए.

मार्को यान्सन ने विराट और अनुज रावत भी किया चलता

Marco Jansen
Marco Jansen

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज मार्को यान्सन (Marco Jansen) ने आज के मुकाबले में कमाल की गेंदबाजी की. उनकी गेंदबाजी के सामने विराट कोहली, फॉफ डु प्लसिस और अनुज रावत जैसे बल्लेबाज थिरकते हुए नजर आए. उन्होंने अपने पहले ओवर में फॉफ डु प्लेसिस को आउट कर आरसीबी की कमर तोड़ दी.

वह इसके बाद नहीं रुके. अपनी धारदार गेंदबाजी से लगातार कहर भरपाते रहे. वहीं लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली को एक बार फिर गोल्डन डक पर आउट हुए. वह मार्को की गेंद पर स्लिप में कैच देकर चलते बने. साथ ही मार्को यान्सन (Marco Jansen) ने अनुज रावत को भी बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया. मार्को यान्सन अपने 4 ओवरों में 25 रन देकर 3 विकेट झटके.