mj

आईपीएल 2018 के आठवें मुकाबले में गुरुवार की रात रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने किंग्स इलेवन पंजाब मको चार विकेट से हरा जीत का स्वाद चखा. वहीं इस सीजन पंजाब को पहली हार नसीब हुई. टॉस जीत कर बैंगलोर ने पंजाब को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था.

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी पंजाब की टीम ने पहले ही ओवर से अपने धुआंधार तेवर दिखाने शुरू कर दिए. केएल राहुल ने पहले ओवर में ही क्रिस वोक्स की लगातार दो गेंदों पर छक्के जड़कर खाता खोला. लेकिन एक बार जब पंजाब की टीम का विकेट गिरने का सिलसिला जारी हुआ तो फिर वो थमा ही नहीं और थोड़े- थोड़े अंतराल के बाद उनके विकेट गिर गए. पंजाब की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल सकी और 19.2 ओवर में ही 155 रन पर सिमट गई.
AB De villiersइसी के साथ पंजाब की टीम आइपीएल के इस सीजन में ऑल आउट होने वाली पहली टीम बन गई. आइपीएल 2018 में ये पहला मौका था जब कोई भी टीम ऑल आउट हुई हो, इससे पहले खेले गए सात मैचों में कोई भी टीम ऑल आउट नहीं हुई थी. टारगेट का पीछा करने उतरी बैंगलोर की शुरुआत खराब रही और उसका पहला विकेट 1 रन पर ही गिर गया. हालांकि उसके बाद एबी डिविलियर्स (57) और क्विंटन डी कॉक (45) ने शानदार बल्लेबाजी कर RCB के लिए जीत की राह आसान कर दी.

मनोज ने शेयर की कोहली के साथ फोटो
manoj tiwary mपंजाब भले ही मैच हार गयी है लेकिन उसके खिलाडियों को यह बात बखूबी पता है कि अभी सीजन बहुत लम्बा है. टीम में इस बार बहुत जान है. पिछले साल तक केकेआर के लिए खेलने वाले मनोज तिवारी इस बार पंजाब के साथ हैं. हालांकि अभी तक हुए दो मैचों में उन्हें मौका नहीं मिला है. युवराज की टीम में जगह होने से तिवारी अभी बेंच स्ट्रेंथ की मजबूती ही बढ़ा रहे हैं. लेकिन आपको बता दें कि मौका मिलने पर तिवारी इसे भुनाना भली भांति जानते है.

View this post on Instagram

A post shared by MANOJ TIWARY (@mannirocks14)

कल मैच के बाद मनोज तिवारी ने बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली के साथ एक फोटो अपने इन्सटाग्राम अकाउंट पर शेयर की है. फोटो शेयर करने के साथ ही मनोज ने कोहली की जमकर तारीफ की है. उन्होंने लिखा कि “डी चैम्पियन के साथ हमेशा बहुत कुछ सिखने को मिलता है. कल शाम भी इस कमाल के खिलाड़ी से मुलाकात हुई! तुम्हें बहुत सारा प्यार, भगवान हमेशा खुश रखें यही दुआ है मेरी.”

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *