sanjay manjrekar 5471762 835x547 m

भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। जहां, दोनों टीमें बॉर्डर-गावस्कर सीरीज खेल रही हैं। मगर नए साल के मौके पर टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा सहित 5 खिलाड़ियों की रेस्टोरेंट में खाना खाते हुए एक वीडियो वायरल हो गई, जिसके बाद उन पर बायो बबल प्रोटोकॉल तोड़े जाने का आरोप लगाया गया है। अब मशहूर कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने सोशल मीडिया के जरिए प्रोटोकॉल तोड़ने के लिए खिलाड़ियों पर निशाना साधा है।

संजय मांजरेकर ने लगाई फटकार

रोहित शर्मा सहित पांच खिलाड़ियों द्वारा बायो बबल प्रोटोकॉल के तोड़े जाने का मामला सोशल मीडिया पर भी काफी गर्म है। एक तरफ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया व बीसीसीआई इस मामले की अपने स्तर से जांच करवा रही हैं, तो वहीं अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने खिलाड़ियों पर निशाना साधा है। इसके लिए उन्होंने ट्विटर का सहारा लिया।

जहां, उन्होंने लिखा- ”सच में यह काफी आसान है। या तो खुद को सलेक्शन के लिए उपलब्ध ना रखें या फिर अगर चुन लिए गए हैं, तो बायो बबल और कड़े प्रोटोकॉल्स का पालन करें। आप दोनों चीजें नहीं कर सकते हैं।” 

क्या है पूरा मामला?

team india-rohit sharma

भारतीय क्रिकेट टीम ने मेलबर्न टेस्ट मैच जीतकर सीरीज को 1-1 से बराबर किया। इसके बाद नए साल के मौके पर एक वीडियो वायरल हुआ। जिसमें रोहित शर्मा, पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, ऋषभ पंत व नवदीप सैनी एक रेस्टोरेंट में खाना खाते दिख रहे हैं। इस वीडियो को एक भारतीय फैन ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की मीडिया द्वारा भारतीय खिलाड़ियों पर बायो बबल प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप लगाया गया है। ऐसा बताया जा रहा है कि खिलाड़ियों ने फैन के साथ उचित दूरी नहीं बरकरार रखी और ऋषभ पंत ने उससे हाथ  भी मिलाया।

मगर खिलाड़ियों का कहना है कि उन्होंने कोई नियम नहीं तोड़ा है। वहीं बीसीसीआई ने इस आरोप को ऑस्ट्रेलियाई मीडिया का निराशाजनक काम बताया है और फिलहाल दोनों ही बोर्ड इस मामले की जांच कर रहे हैं।वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एहतियात बरतते हुए रोहित सहित पांचों खिलाड़ी मौजूदा वक्त में आइसोलेशन में रखा है।