भारत और श्रीलंका के बीच आज टी-20 सीरीज का पहला मैच खेला गया.एक बार फिर से श्रीलंका के कप्तान थिसारा परेरा ने टॉस जीत का पहले गेंदबाज़ी करने का निर्णय किया. वही भारत की तरफ से आज केएल राहुल और जयदेव उनादकट को टीम में शामिल किया गया. वही श्रीलंका की तरफ से आज विश्वा फर्नाडो ने डेब्यू किया.

धोनी और पाण्डेय ने की दम पर खड़ा किया बड़ा स्कोर 

भारत की शुरुआत आज कुछ खास नही रही.रोहित शर्मा आज सिर्फ 17 रन बना के आउट हो गए. वही तीसरे विकेट के लिए अय्यर और राहुल ने 67 रनों की साझेदारी की. उनके आउट होने के बाद धोनी और मनीष पाण्डेय  ने 34 गेंदों में 68 रन की साझेदारी कर भारत का स्कोर 180 तक पहुँचाया. भारत के लिए आज राहुल ने 61 रन की पारी खेली. वही धोनी ने 39 और मनीष ने 32 रनों का योगदान दिया.

श्रीलंका के बल्लेबाज़ हुए फ्लॉप 

श्रीलंका के बल्लेबाज़ एक बार फिर से पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए. इस मैच में श्रीलंका की टीम सिर्फ 87 रन पर ही सिमट गई. श्रीलंका की तरफ से सबसे ज्यादा रन उपुल थरंगा ने बनाए. उन्होंने 23 रन की पारी खेली. उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज़ कुछ ख़ास नही कर सका. भारत की तरफ से चहल ने इस मैच में चार विकेट हासिल किये.  भारत ने अब तीन मैचो की वन डे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

टीम की मिस फ़ील्डिंग पर गुस्सा हुए मनीष पाण्डेय 

पारी के पहले ओवर की 6 गेंद पर डिकवेला ने शॉट खेला, इस दौरान ये गेंद जाकर मनीष पाण्डेय के पास गई. मनीष पाण्डेय ने थ्रो किया. इस थ्रो को चहल को नही पकड़ सके. जिस वजह से ओवर थ्रो की वजह से चार चले गए. इस पर मनीष पाण्डेय काफी ज्यादा निराश नज़र आए. वही थ्रो न पकड़ने की वजह से चहल भी निराश नज़र आए.

विडियो यहाँ पर देखे 

https://twitter.com/ashusingh0218/status/943506731509825536

 

चहल ने मनीष पाण्डेय को दिया जीत का श्रेय

मैच खत्म होने के बाद मैन ऑफ द मैच का अवार्ड लेते हुए य्जुवेन्द्र चहल ने मनीष पाण्डेय की तारीफ करते हुए मनीष पाण्डेय को इस जीत का श्रेय दिया, चहल ने कहा मनीष पाण्डेय के विस्फोटक पारी की बदौलत ही गेंदबाजी करना आसान हुआ, चहल ने कहा, कि

मनीष को धन्यवाद उन्ही की वजह से हम 180 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल रहे, जिस वजह से गेंदबाज़ी करने में आसानी हुई.”

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *