manish pandey

भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त श्रीलंका दौरे पर है। पहले वनडे मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से हराकर Team India ने एक बड़ी जीत दर्ज की है। ये बात किसी से छिपी नहीं है कि श्रीलंका दौरा कई खिलाड़ियों के लिए खुद को साबित करने का आखिरी मौका हो सकता है, इनमें से एक नाम मनीष पांडे (Manish Pandey) का है। लेकिन पांडे पहले मैच में मिले हुए मौक को भुना नहीं सके हैं, इसलिए अब यदि उन्हें दूसरे मैच में बरकरार रखा जाता है, तो ये उनके पास खुद को साबित करने का आखिरी मौका होगा।

Manish Pandey पहले वनडे में जूंझते आए नजर

Manish Pandey

भारतीय क्रिकेट टीम के मध्य क्रम बल्लेबाज मनीष पांडे (Manish Pandey) को श्रीलंका दौरे पर पहले एकदिवसीय मुकाबले में प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया। मगर पांडे कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके, उन्होंने 40 गेंदों पर एक चौका व एक छक्का लगाते हुए 26 रन पर आउट हो गए।

जहां, उनसे पहले पृथ्वी शॉ व ईशान किशन तूफानी बल्लेबाजी करते नजर आए, तो वहीं पांडे की पारी को देखकर ऐसा लगा कि मानो वह टीम में अपनी जगह के लिए खेल रहे हैं। श्रीलंकाई गेंदबाजों के सामने भी वह रन बनाने के लिए संघर्ष करते दिखे। हालांकि वह सेट तो हुए, लेकिन वह अपनी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके। पांडे को उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है, मगर पहले वनडे में वह यकीनन अपने प्रदर्शन से नाखुश होंगे।

दूसरे वनडे में होगा आखिरी मौका

manish pandey

पहले वनडे में 26 रन पर आउट होने के बाद अब यकीनन Manish Pandey के पास दूसरे वनडे में खुद को साबित करने का आखिरी मौका होगा। पांडे ने 2015 में इंटरनेशनल डेब्यू किया, मगर वह कभी भी अपनी जगह टीम में पक्की नहीं कर सके, वह  टीम में अंदर-बाहर होते रहे। फिलहाल वह लंबे वक्त से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं।

ऐसे में श्रीलंका दौरे पर मिलने वाले मौके उनके लिए बड़ी अहमियत रखते हैं। असल में यदि अब वह दूसरे वनडे मैच में मौका मिलने पर उसे भुना नहीं पाए, तो यकीनन ये उनके करियर के लिए खतरा बन सकता है। खासकर आगामी टी20 विश्व कप टीम में तो फिर पांडे को मौका मिलना नामुमकिन हो जाएगा। इसलिए वह दूसरे वनडे मैच में पूरी कोशिश करेंगे कि उनके बल्ले से एक आक्रामक व प्रभावशील पारी निकले। बताते चलें, Manish Pandey ने अब तक भारत के लिए पिछले 6 सालों में 27 वनडे व 39 T20I मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 518, 709 रन बनाए हैं।