Delhi capitals-IPL

आईपीएल 2021 की शुरूआत नजदीक आ चुकी है और दिल्ली कैपिटल्स (DC) को उससे पहले मनिमारन सिद्धार्थ (Manimaran Siddharth Injured) जैसे बेहतरीन खिलाड़ी के तौर पर एक बड़ा झटका लग चुका है. को प्रैक्टिस सेशन के दौरान इंजरी का सामना करना पड़ा है. जिसके कारण उन्हें दूसरे चरण के सभी मुकाबले से बाहर कर दिया गया है. रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में किस खिलाड़ी को शामिल किया है इसके बारे में हम आपको पूरी जानकारी देने जा रहे हैं.

दिल्ली के लिए आई बुरी खबर, ये खिलाड़ी हुआ इंजर्ड

Manimaran Siddharth

दूसरे फेज से दो दिन पहले ये दूसरी बार है जब फ्रेंचाइजी ने दूसरे खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल किया है. 19 सितंबर से इस लीग का तड़का फैंस के बीच लगेगा. लेकिन, उससे पहले कुछ इंग्लिश खिलाड़ियों ने अचानक से नाम वापस लेकर टीमों को झटका दे दिया तो वहीं कुछ इंजर्ड होने के कारण इस सत्र से बाहर हो गए हैं. मनिमारन सिद्धार्थ (Manimaran Siddharth) के चोटिल की खबर खुद फ्रेंचाइजी ने ही दी थी.

अपने ऑफशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने बताया कि, ऑर्थोडॉक्स स्पिनर प्रैक्टिस सेशन के दौरान चोटिल हो गए थे और अब वो पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए. उनकी जगह रिप्लेसमेंट के तौर पर कुलवंत खेजरोलिया को दिल्ली ने अपने साथ जोड़ा है. इसकी जानकारी भी दिल्ली बीते बुद्धवार की शाम को सोशल मीडिया के जरिए दी थी.

अभी तक इस वजह से चोटिल हुए गेंदबाज को दिल्ली की ओर से नहीं मिल सका है मौका

photo 2021 09 16 14 12 49

कुलवंत खेजरोलिया (Kulwant Khejroliya) की बात करें तो वो पहले से ही नेट गेंदबाज के तौर पर दिल्ली के कैंप में उपलब्ध थे. उन्होंने 15 टी20 मैचों में 23.29 की औसत से 17 विकेट झटके हैं. साल 2018 में आरसीबी ने उन्हें अपनी टीम में चुना था और 2020 की विंडो में रिलीज होने से पहले उस टीम की तरफ से 5 विकेट भी लिए थे. तो वहीं मनिमारन सिद्धार्थ (Manimaran Siddharth) ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में बड़ौदा के खिलाफ तमिलनाडु की ओर से 20 रन देकर 4 विकेट लिए थे.

उनके इस प्रदर्शन ने हर किसी को प्रभावित किया था. हालांकि अभी तक उन्हें दिल्ली कैपिटल्स टीम का प्रतिनिधित्व करने का मौका नहीं मिला है. क्योंकि आर अश्विन, अक्षर पटेल और अमित मिश्रा जैसे दिग्गज स्पिनर टीम में पहले से ही मौजूद हैं. यही कारण है कि, उन्हें अपने मौके के लिए इंतजार करना पड़ रहा है.

प्वाइंट टेबल में पहले स्थान पर बरकरार है दिल्ली

photo 2021 09 16 14 13 28

इस स्पिनर के बारे में फ्रेंचाइजी ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि,

“मौजूदा समय में दिल्ली कैपिटल्स के सपोर्ट स्टाफ दुबई में मनिमारन सिद्धार्थ (Manimaran Siddharth) के रिहैबिलिटेशन का ध्यान रख रहे हैं. वो कुछ ही दिनों में भारत वापसी करेंगे. यहां पर भी उनका रिहैबिलिटेश जारी रहेगा”.

दिल्ली कैपिटल्स के प्रदर्शन की बात करें तो पहले चरण में 8 मुकाबले में से 6 मैच जीतकर प्वाइंट टेबल में पहले स्थान पर बरकरार है.