Mandira Bedi accuses cricketers of misbehaving
Mandira Bedi accuses cricketers of misbehaving

क्रिकेट का खुमार किस कदर फैंस के सिर चढ़कर बोलता है ये तो पूरी दुनिया में देखा जा सकता है. लेकिन, मंदिरा बेदी (Mandira Bedi) ने इस जगत पर एक गंभीर आरोप लगाकर लोगों के बीच सनसनी मचा दी है. इन आरोपों ने क्रिकेट जगत को सवालों के कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया है. जिसे स्वीकार करना फैंस के लिए भी आसान नहीं होगा. आखिर बॉलीवुड एक्ट्रेस और स्पोर्ट्स एंकरिंग के लिए मशहूर मंदिरा बेदी (Mandira Bedi) ने क्या कुछ खुलासा किया है जानते हैं इस रिपोर्ट के जरिए…

दरअसल बॉलीवुड एक्ट्रेस ने ये खुलासा 19 साल बाद किया है और क्रिकेटर्स पर खराब बर्ताव करने का आरोप लगाया है. साल 2003 के क्रिकेट वर्ल्ड कप के बाद से ही उनका नाम सुर्खियों में आया था. 2003 वर्ल्ड कप में मंदिरा बेदी ने एंकरिंग का जिम्मा संभाला था और उस दौर में उन्होंने ग्लैमर का ऐसा तड़का लगाया था कि हर कोई उन्हें जानने लगा था. उन्हें इस दौरान काफी पसंद भी किया गया.

एंकर ने क्रिकेट जगत पर लगाए कई बड़े गंभीर आरोप

 Mandira Bedi Blamed Cricketers

मंदिरा बेदी (Mandira Bedi) ने एक शो के जरिए कई हैरान करने वाली बातें बताईं. एक्ट्रेस ने कहा, क्रिकेटर्स अक्सर उन्हें नीचा दिखाने में एक भी मौका नहीं छोड़ते थे. जब वो सवाल करती थीं तो उन्हें घूरकर देखते थे कि वो कैसे उनसे इस तरह का सवाल कर रही हैं. एक्ट्रेस ने ये भी बताया कि क्रिकेटर्स के इस बर्ताव से कई बार वो खुद को डरा हुआ महसूस करती थीं.

लेकिन, इस दौर में जिस चैनल के लिए काम कर रही थीं उसने एक्ट्रेस का इस मामले में काफी सपोर्ट किया. मंदिरा ने साल 2003 और 2007 में ICC क्रिकेट विश्व कप, 2004 और 2006 में चैंपियंस ट्रॉफी और इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 2 के लिए एंकरिंग की भूमिका निभाई है.

एक्ट्रेस ने बताया कैसे उनका डगमगा चुका था आत्मविश्वास

 Mandira Bedi accuses cricketers of misbehaving

स्पोर्ट्स एंकरिंग के दौरान चर्चाओं में आईं मंदिरा बेदी (Mandira Bedi) ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में कहा,

‘मुझे बहुत से क्रिकेटर्स घूरा करते थे. ऐसा सोचते थे जैसे वह क्या पूछ रही है. खिलाड़ी जो भी जवाब देते वह मेरे सवाल से जुड़ा हुआ ही नहीं होता था. यह अनुभव मेरे लिए काफी डरावना था. मेरा आत्मविश्वास डगमगा चुका था. लेकिन, ब्रॉडकास्टर्स ने मुझे हिम्मत बंधाई और कहा कि आपको 150-200 महिलाओं में से चुना गया है. आप बेस्ट हैं. खुद पर भरोसा रखिए.’

एक्ट्रेस की मानें तो खिलाड़ियों और साथी पैनलिस्ट को शायद एक महिला को बतौर स्पोर्ट्स एंकर स्वीकार करना मुश्किल हो रहा था.

यादगार रहा एक्ट्रेस के टीवी का सफर

 Mandira Bedi TV Career

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, मंदिरा ने शांति (1994) सीरियल के जरिए अपने टीवी करियर की शुरूआत की थी. इसके बाद उन्होंने औरत, हैलो फ्रेंड्स, दुश्मन, जस्सी जैसी कोई नहीं, ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी और महाभारत जैसे कई हिंदी टेलीविजन धारावाहिक में अपने काम से फैंस का ध्यान खींचा. इसके अलावा फेम गुरुकुल, डील या नो डील, फियर फैक्टर इंडिया, जो जीता वही सुपर स्टार, फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी और आई कैन डू दैट समेत कई रियलिटी शो में भी उन्होंने मौजूदगी दर्ज कराई.

मंदिरा बेदी (Mandira Bedi) के पति राज कौशल बीते साल ही हार्ट अटैक की वजह से इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. महज 49 साल की उम्र में उनकी मौत हो गई. राज से 1999 में एक्ट्रेस ने शादी रचाई थी. साल 2011 में बेटे वीर को जन्म दिया और साल 2020 में चार साल की बेटी तारा को दोनों ने गोद लिया था.