मैन ऑफ द सीरीज-3
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत-इंग्लैंड के बीच जारी 4 टेस्ट मैचों का आखिरी मुकाबला अहदाबाद में होगा, लेकिन मैन ऑफ द सीरीज को लेकर अभी से ही इस तरह के कयास लगाए जाने लगे हैं कि, टेस्ट श्रृंखला खत्म होने के बाद कौन सा खिलाड़ी इस खिताब पर कब्जा जमाने में सफल होता है. दरअसल इस सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे बढ़त बनाए हुए है.

तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने विरोधी टीम को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. हालांकि इस श्रृंखला का आखिरी मैच अहमदाबाद के ही नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 4 से 8 मार्च के बीच खेला जाएगा. ऐसे में हम इस रिपोर्ट में उन 3 खिलाड़ियों का जिक्र करेंगे, जो सीरीज के खिताब पर कब्जा जमा सकते हैं..

आर अश्विन बन सकते हैं मैन ऑफ द सीरीज

मैन ऑफ द सीरीज

घरेलू सरजमीं पर जब भी टेस्ट सीरीज खेली जाती है, तो इसमें ‘मैन ऑफ द सीरीज’ की रेस में सबसे पहला नाम आर अश्विन का होता है. क्योंकि शानदार गेंदबाजी के साथ स्पिनर गेंदबाज समय पड़ने पर अपने बल्ले से भी दमखम दिखाना नहीं भूलते हैं. ऐसे में यह कहा जा सकता है कि, इस खिताब को अश्विन अपने नाम कर सकते हैं.

घरेलू सरजमीं पर जारी इस टेस्ट सीरीज में सीरीज पर नंबर-1 की दावेदारी ठोक रहे रविचंद्रन अश्विन के प्रदर्शन की बात करें तो, शुरूआत के 3 टेस्ट मैच में भारत के लिए उन्होंने 15.71 की जबरदस्त औसत के साथ गेंदबाजी करते हुए अब तक 24 विकेट चटका चुके हैं. इसमें उनके नाम 2 फाइव विकेट हॉल भी रहा है.

इसके साथ अश्विन ने बल्लेबाजी में भी कमाल प्रदर्शन किया है. 3 मैचों की 5 पारियों में बैटिंग करते हुए अश्विन ने 35.20 की औसत से कुल 176 रन बनाए हैं. जिसमें उनका शतक (106) भी शामिल है. इस सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने के साथ ही तीसरे नंबर पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse