chahar ravindra

आईपीएल (IPL) में तो रिकार्ड्स बनते और टूटते ही रहते हैं. किसी टीम को आज पसंद किया जाता है तो कोई एक ही दिन में प्रशंसकों के दिल से उतर जाती है. लेकिन, चेन्नई सुपर किंग्स एक ऐसी टीम है जो हारे या जीते सबसे पसंदीदा टीम वही है. दिल्ली से पहला मैच हारने के बाद चेन्नई ने पूरे जोश में वापसी की है. आलम यह था कि पंजाब के 5 विकेट सिर्फ 26 रन पर ही गिर गए थे. सीएसके ने यह मैच 6 विकेट से जीत लिया. चेन्नई ने आज एक चैम्पियन की तरह ही प्रदर्शन किया.

मयंक अग्रवाल का विकेट लेकर खुश हुए दीपक

Deepak Chahar

पंजाब किंग्स के खिलाफ आज चेन्नई के लड़ाके जीतने के इरादे से ही मैदान पर उतरे थे. इसीलिए पंजाब के बल्लेबाजों को हाथ खोलने के मौका ही नहीं दिया. सीएसके के तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने आज 4 ओवर में सिर्फ 13 रन देकर 4 विकेट झटक लिए और पंजाब को सिर्फ 106 रनों पर ही रुकने पर मजबूर कर दिया. इस प्रदर्शन के लिए दीपक को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया. जिसके बाद उन्होंने कहा –

” मुझे लगता है अग्रवाल के रूप में पहला विकेट लेने से मुझे ख़ुशी हुई. पिच के बीच में टप्पा खाकर ऑफ की तरफ निकलने वाली ड्रीम गेंद. इससे कोच को खुशी मिलेगी. इस गेंद के आप सपने भी देख सकते हैं- एक आउटस्विंगर का ऑफ़ के ऊपर टकराना. पहले ओवर का कैच ऋतुराज के पास गया, जिसे केवल जडेजा ही ले सकते थे.

उन्होंने मेरी गेंद पर इतने कैच लपके हैं कि मैं मैदान में 11 जड्डू चाहता हूं. पहला ओवर फेंकने के बाद मुझे टोन सेट करने में आसानी हुई. पिछले चार सालों में यह बड़ी जिम्मेदारी है और माही भाई ने मुझपर विश्वास जताया है. मैं हमेशा कोशिश करता हूं कि पॉवरप्ले में ज्यादा से ज्यादा डॉट्स फेंक सकूं.”

धोनी ने चेन्नई के लिए खेले 200 मैच

THALALOVE

आज के मैच में मैदान पर उतारते ही महेंद्र सिंह धोनी ने एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली. चेन्नई के लिए 200 मैच खेलने वाले वो पहले खिलाड़ी बन गए हैं. अधिकतर समय उन्होंने टीम के कप्तान पड़ पर ही समय बिताया है. इस बारे में पूछने पर धोनी ने कहा –

” मैं बहुत खुश हूं और अच्छा भी लग रहा है. यह एक लम्बी यात्रा रही. 2008 से शुरू हुआ, फिर दक्षिण अफ्रीका, दुबई और अब फिर अपने देश में यह गेम खेला गया. मुझे नहीं पता था कि इस बार मुंबई हमारी होम ग्राउंड बन जाएगी. 2011 में आखिरी बार हम चेन्नई की विकेट से खुश थे.”

राजस्थान से भिड़ेगी चेन्नई

chennai-super-kings-vs-rajasthan-royals Dhoni

आज का मैच जीतने के बाद सीएसके के खिलाड़ी फुल जोश में होंगे. आखिर यह उनकी पहली जीत है. जबकि पहले मैच में उन्हें दिल्ली से हार का सामना करना पड़ा था. अब उनका मुकाबला सीजन के शतकवीर कप्तान संजू सैमसन की टीम के साथ 19 अप्रैल को वानखेड़े स्टेडियम पर होना है. दोनों टीमें 21 बार एक दूसरे से भिड़ चुकी हैं. जिनमे से चेन्नई ने 14 बार बाजी मारी है. ऐसे में आंकड़ों के मुताबिक चेन्नई का पलड़ा भारी है.