IPL 2022 - 5 Flop Players Of Team India

T20I Series: मौजूदा समय में आईपीएल के 15वें सीजन का रोमांच दुनियाभर में धूम मचा रहा है। फैंस इसका खूब आंदन ले रहे हैं। आईपीएल 2022 के खत्म होने में कुछ ही हफ्ते बचे हैं। आईपीएल 2022 के खत्म होते ही भारतीय टीम को जून के दूसरे सप्ताह से साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज (T20I Series) खेलनी है। लेकिन अब ऐसे में खबर आ रही है कि टीम इंडिया के प्रमुख खिलाड़ियों को इंटरनेशनल सीरीज (T20I Series) से बाहर होना पड़ेगा।

Team India के प्रमुख खिलाड़ियों को होना पड़ेगा T20I सीरीज से बाहर

T20 Series

आईपीएल 2022 के खत्म होने के बाद जून के दूसरे हफ्ते से टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के बाद टीम इंडिया को आयरलैंड और इंग्लैंड के दौरे के लिए रवाना होना है। ऐसे में खिलाड़ियों के ऊपर वर्कलोड ज्यादा न हो इसलिए खिलाड़ियों के लिए वर्कलोड मैनेजमेंट प्रोग्राम तैयार किया जा रहा है।

इस प्रोग्राम के मुताबिक कप्तान रोहित शर्मा, सीनियर बल्लेबाज विराट कोहली, केएल राहुल, विकेटकीपर ऋषभ पंत, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, स्पिनर रविंद्र जडेजा सहित सभी बड़े खिलाड़ियों के यूके के दौरे से पहले उन्हे पर्याप्त आराम दिया जाएगा। ताकि उन पर ज्यादा वर्कलोड न हो। इसके अलावा कुछ खिलाड़ियों को मैच खेलते हुए देखा जा सकता है। बीसीसीआई के अधिकारी के मुताबिक

“9 से 19 जून के बीच पांच शहरों में पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाने हैं। जाहिर है, सभी खिलाड़ी सभी मैच नहीं खेलेंगे। कुछ को पूर्ण विश्राम दिया जा सकता है और कुछ को कुछ मैच खेलने पड़ सकते हैं। अगर इन खिलाड़ियों को व्यवस्थित ब्रेक नहीं दिया जाता है, तो इससे उन्हें ही नुकसान होगा, लेकिन जाहिर है कि ब्रेक की अवधि मुख्य कोच (राहुल द्रविड़) से बात करने के बाद चयनकर्ता तय करेंगे।” 

क्या हार्दिक होंगे साउथ अफ्रीका T20I Series का हिस्सा?

T20I Series

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से ही टीम इंडिया के धाकड़ हरफनमौला हार्दिक पांड्या अपनी चोट की वजह से क्रिकेट मैदान से दूर हैं। उन्होंने आईपीएल 2022 के जरिए कमबैक किया है। आईपीएल 2022 में हार्दिक पांड्या आईपीएल की नई टीम गुजरात टाइटंस की अगुवाई करते नजर आ रहे हैं। उनकी कप्तानी में गुजरात बहुत ही अच्छी फॉर्म में नजर आ रही है। अब ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि पांड्या साउथ अफ्रीका सीरीज का हिस्सा बन पाएंगे या फिर सीधे आयरलैंड में T20I सीरीज खेते नजर आएंगे।