Mahmudullah

दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है, इसी बीच कई शर्तों के साथ क्रिकेट का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में अब पाकिस्तान सुपर लीग के प्लेऑफ़ मुकाबले भी खेले जाएंगे, कोविड-19 से पहले पाकिस्तान सुपर लीग के लीग मैच खेले जा चुके थे। लेकिन कोरोना वायरस के आने के बाद प्लेऑफ़ मुकाबले नहीं खेले जा सके। टूर्नामेंट के प्लेऑफ़ मुकाबले 14 नवंबर से होने है, लेकिन इसी टूर्नामेंट को लेकर बड़ा झटका लगा।

बांग्लादेश का स्टार क्रिकेटर हुआ कोराना संक्रमित

21 04 394419990cricketer mahmudullah

बांग्लादेश के क्रिकेटर महमूदुल्लाह कोराना वायरस से संक्रमित हो गए है, जिसके कारण अब वो 15 नवंबर से शुरू होने वाले पाकिस्तान सुपर लीग का प्लेऑफ नहीं खेल सकेंगे। महमूदुल्लाह को मुल्तान सुल्तान्स टीम ने मोईन अली की जगह टीम में शामिल किया था। महमूदुल्लाह को पाकिस्तान सुपर लीग खेलने के लिए ढाका से 9 नवंबर को पाकिस्तान के लिए रवाना होना था।

महमूदुल्लाह कोराना वायरस से संक्रमित होने के बाद अब सिर्फ तमीम इकबाल ही बांग्लादेश के ऐसे क्रिकेटर हैं जो इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए पाकिस्तान जाएंगे। तमीम इकबाल को पाकिस्तान सुपर लीग की टीम लाहौर कलंदर ने क्रिस लिन की जगह टीम में लिया है।

दो बार महमूदुल्लाह की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

mahmudullah 1521257226

ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत करते हुए महमूदुल्लाह ने कहा कि उन्होंने दो बार कोरोना का टेस्ट करवाया, और दोनों ही बार वो पॉजिटिव निकले। महमूदुल्लाह के लिए सबसे चौकने वाली बात यह है की, महमूदुल्लाह को बुखार या दूसरे लक्षण नहीं है। उन्होंने बातचीत करते हुए कहा-

“मुझे सिर्फ हल्का जुकाम है, इसके अलावा और कुछ नहीं है, कल मैनें दूसरी बार कोरोना का टेस्ट करवाया, मैं अब अलग कमरे में आराम कर रहा हूं, मुंझे अपने बच्चों और पत्नी की थोड़ी चिंता हो रही है. मैं जल्द ठीक होने की दुआ कर रहा हु”

इससे पहले भी बांग्लादेश के क्रिकेटर हो चुके है पाज़िटिव

mahmudullah getty 1573033619

कुछ दिन पहले बांग्लादेश के अबू जावेद, सैफ हसन और मशर्फे मोर्तज़ा भी कोरोना पॉजिटिव निकले थे, लेकिन यह सभी खिलाड़ी जल्द ठीक हो गए थे। इसके अलावा कुछ दिन पहले बांग्लादेश के अंडर 19 टीम के कुछ कोचिंग स्टाफ और खिलाड़ियों को भी कोरोना हो गया था। उम्मीद है की जैसे बाकी खिलाड़ी कोरोना से जल्दी ठीक हो गए वैसे ही महमूदुल्लाह जल्द फिट हो गए।