Mahmudullah

ICC T20 World cup 2021: सुपर-12 राउंड के आज पांचवे दिन आज डबल धमाके के पहले मुकाबलें में टी-20 की नंबर 1 टीम इयोन मॉर्गन (Eion Morgan) की  इंग्लैंड और महमुदुल्लाह (Mahmudullah) की कप्तानी वाली बांग्लादेश (ENG vs BAN) का आमना- सामना हुआ.

इंग्लैंड ने बांग्लादेश को बड़ी आसानी से 8 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में लगातार अपना दूसरा मुकाबला जीत लिया. तो वही बंग्लादेश को लगातार दूसरी हार कासामना करना पड़ा. इंग्लैंड अपना पिछला मुकाबला वेस्ट-इंडीज के खिलाफ जीत कर यहाँ आया था. तो वही बांग्लादेश को अपने पिछले मुकाबलें में श्रीलंका से हार गयी थी.

इंग्लैंड के सामने एक न चली बांग्लादेश की

 Mahmudullah

अपने मैच में श्रीलंका के हाथो हार झेलने के बाद बांग्लादेश के लिए ये मुकाबला काफी महत्वपूर्ण था. टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत काफी खराब रही. टीम ने अपने पहले 3 विकेट केवल 26 रनों पर ही गंवा दिए. जिसके कारण बांग्लादेश 20 ओवर में 9 विकेट खोकर केवल 124 रन ही बना पायी. बंग्लादेश के तरफ से मुशफिकुर रहमान (Mushfiqur Rahman) ने सबसे ज्यादा 29 रन बनाए. कप्तान महमुदुल्लाह (Mahmudullah) ने 19 रन बनाए.

टाइमल मिल्स (Tymal Mills) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट हासिल किये. जवाब में इंग्लैंड ने जेसन रॉय (Jason Roy) के ताबड़तोड़ 61 रनों की अर्धशतकीय पारी की बदौलत लक्ष्य को 35 गेंद बाकी रहते हुए ही 2 विकेट खोकर पूरा कर लिया. रॉय ने अपनी 38 गेंदों की इस पारी में 5 चौक्के और 3 छक्के लगाए. इस हार के बाद बांग्लादेश की टॉप 4 में पहुचने की राह भी काफी मुश्किल हो गयी है.

आने वाले मैचों में हमें नई रणनीति बनानी होगी : Mahmudullah

Mahmudullah

लगातार दूसरा मैच हारने के बाद बांग्लादेश के कप्तान महमुदुल्लाह (Mahmudullah) इस हार के लिए टीम के  बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराया. पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान उन्होंने (Mahmudullah) कहा कि,

हम अपनी बल्लेबाज़ी से निराश हैं. विकेट अच्छी थी पर हमने अच्छी शुरुआत नहीं की और ना ही कोई साझेदारी निभाई. अगर हमें अच्छी शुरुआत नहीं मिलती है तो वह मध्य ओवरों में मुश्किलें पैदा करता है. हम ताक़त से नहीं लेकिन कौशल से बड़े शॉट लगाते हैं और आगे भी वैसा करते रहेंगे. आने वाले मैचों में हमें नई रणनीति बनानी होगी.