2aabbf39e309735ffa58e8a0f3e44212

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा बल्लेबाज विकेटकीपर महेन्द्र सिंह धोनी ने अपने जबरदस्त खेल के प्रदर्शन पर अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में जो ख्याति पायी है,शायद ही अन्य कोई क्रिकेटर हो। उनके द्वारा लगाए जानें वाले हलिकाप्टर शाॅट और गगनचुम्बी छक्के के लाखों लोग दिवाने है।

हाल ही में एम.एस धोनी ने अपने आॅल टाइम प्लेइंग वर्ल्ड इलेवन टीम का एलान किया था, जिसमें सहवाग, सचिन सहित कई दिग्गज क्रिकेटर मौजूद है।उनके द्वारा चुनी गयी यह प्लेइंग इलेवन टीम इस लिये भी काफी मायने रखती है,क्योंकि वह भारतीय टीम का कप्तानी की बागडोर भी संभाल चुके हैं।

माही ने घोषित की अपने आॅल टाइम प्लेइंग इलेवन टीम

Image result for ms dhoni full hd

टीम इण्डिया के फिनिशर कहे जाने वाले एम एस धोनी ने अपनी आॅल टाइम फेवरेट टीम की घोषणा की,जिसमें भारत के पूर्व क्रिकेटर सचिन, सहवाग सहित युवराज सिंह को खास तरजीह दी।

इसके अलावा इंग्लैंड टीम के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स को भी अपने फेवरेट इलेवन खिलाड़ियों में प्रमुखता के साथ जगह दी।वहीं कंगारुओं में दो क्रिकेटरों को भी चुना, जिसमें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर कहे जाने वाले पूर्व आॅस्ट्रेलिया खिलाड़ी शेन वाॅर्न शामिल है।

चुनें भारत, आॅस्ट्रेलिया और इंंग्लैंड के तीन-तीन प्लेयर

Image result for sachin with sehwag

 

 

महेन्द्र सिंह धोनी ने सबसे ज्यादा भारत, आॅस्ट्रेलिया और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को जगह दी, जिसमें इन देशों के तीन-तीन खिलाड़ियों को अपनी आॅल टाइम ड्रीम्स टीम में शामिल किया।

भारतीय टीम में से दो पूर्व लीजेण्ड बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर को टीम में जगह दी। इसके अलावा मौजूदा समय के विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह को भी जगह देते हुए अपनी प्लेइंग ड्रीम्स टीम को पूरा किया।

कोहली को नहीं दी अपनी टीम में जगह

425364 virat kohli angry celeb 1

 

 

 

माही द्वारा चुनी गयी ड्रीम्स टीम को देखकर उस वक्त सबसे ज्यादा हैरानी हुयी, जब भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को अपनी टीम में जगह नहीं दी। जिसके कारण एक बार फिर दोनों के बीच के रिश्ते में दरारा की संभावनाएं प्रबलता के साथ जोर पकड़ रही है.

हालांकि अगर क्रिकेट के मैदान पर दोनों के बीच के रिश्ते पर नजर डाला जाए तो दोनों के बीच रिश्ते काफी दोस्ताना दिखायी देते हैं. ऐसे में धोनी द्वारा अपनी टीम में विराट कोहली को जगह ने देना उनके चाहने वालों के लिए समझ से परे नजर आता है।

जानें माही की आॅल टाइम प्लेइंग इलेवन टीम-

Image result for ms dhoni full hd

1.वीरेन्द्र सहवाग( भारत)

2.एलिस्टर कुक( इंग्लैंड)

3.हाशिम अमला (साउथ अफ्रीका)

4.रिकी पोटिंग  ( कप्तान) ( आॅस्ट्रेलिया)

5.सचिन तेंदुलकर( भारत)

6.युवराज सिंह( भारत)

7. एडम गिलक्रिस्ट  (विकेटकीपर) (आॅस्ट्रेलिया)

8.बेन स्टोक्स(इंग्लैंड)

9.शेन वाॅर्न(आॅस्ट्रेलिया)

10.कर्टली एम्ब्रोस (वेस्टइंडीज)

11.जिम्मी एंडरसन(इंग्लैंड)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *