Mahendra Singh Dhoni

ICC T20 World cup 2021: भारतीय टीम प्रबंधन ने टी-20 वर्ल्डकप 2021 (T20 World cup 2021) के लिए भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को बतौर मेंटर टीम के साथ जोड़ा है. आईपीएल (IPL) में चौथी बार अपनी कप्तानी में ट्रॉफी जीतने के बाद धोनी (Mahendra Singh Dhoni) अब भारतीय टीम के साथ वर्ल्डकप की ट्रॉफी को जीतने की तैयारियों में जुट गए है.

भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर रविवार को अपने चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान (IND vs PAK) के खिलाफ करेगी. भारतीय टीम टी-20 वर्ल्डकप में पाकिस्तान से एक भी मैच नहीं हारा है.

Mahendra Singh Dhoni ने कराया भारतीय बल्लेबाजों को प्रैक्टिस

Mahendra Singh Dhoni

पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर एमएस धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने शुक्रवार को चल रहे T20 world cup में अपने शुरुआती मैच से पहले भारत के बल्लेबाजों को थ्रोडाउन प्रदान किया. भारत रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में ICC T20 WC 2021 के अपने शुरुआती खेल में पाकिस्तान से भिड़ेगा. मैच से पहले, टीम इंडिया नेट्स में पसीना बहा रही है और यह सुनिश्चित कर रही है कि वे शुरुआती संघर्ष के लिए कोई कसर न छोड़ें.

यह भी पढ़ें: Harbhajan Singh ने भारतीय टीम को बताया पाकिस्तान से कही आगे

भारत, 2007 में दक्षिण अफ्रीका में खेले गए पहले एडिशन में एमएस धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की कप्तानी में  चैंपियन बना था और 2014 में फाइनल में पहुंची थी. जहाँ उन्हें श्रीलंका के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.  ग्रुप 2 में भारत और पाकिस्तान के अलावा अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड की टीम भी है. 

बीसीसीआई ने ट्विटर पर शेयर किया ये वाकया

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को टी20 विश्व कप के लिए टीम का मेंटर नियुक्त किया गया है और पूर्व कप्तान को शुक्रवार को नेट्स में थ्रोडाउन करते देखा गया. बीसीसीआई (BCCI) ने ट्वीट किया, “टीम इंडिया के नवीनतम थ्रोडाउन विशेषज्ञ का खुलासा! @msdhoni’ #T20WorldCup।” 

इससे पहले धोनी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए अभ्यास मैच के दौरान भारतीय team के विकेटकीपर ऋषभ पंत को विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस करवाते हुए देखा गया था.

वार्म-अप मुकाबलें ने भारतीय खिलाड़ियों ने दिखाया है दम

भारतीय टीम ने अपना दम दिखाते हुए अपने दोनों अभ्यास मैच जीते है. 18 अक्टूबर को खेले गए पहले वार्म-अप मुकाबलें में भारतीय टीम ने इंग्लैंड (IND vs ENG) को ईशान किशन और राहुल की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत 7 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. उसके बाद खेले गए दूसरे अभ्यास मैच में इंडिया ने गेंदबाजो के शानदार प्रदर्शन और रोहित शर्मा के अर्धशतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) को आसानी से 9 विकेट से हरा दिया.