After retiring from IPL, can now join T10 league

IPL से संन्यास लेने के बाद अब इस विदेशी लीग का दामन थामेंगे MS Dhoni? जल्द हो सकता है आधिकारिक ऐलान∼

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने अपनी अगुआई में CSK को 1 नहीं बल्कि 4 बार चैंपियन बनाया है. धोनी साल 2008 से इस टीम के लिए खेल रहे हैं. कोहली के बाद धोनी किसी एक फ्रेंचाइंजी के लिए लगातार खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार होते है.

वहीं IPL 2023 से पहले ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि 16वां सीजन उनके लिए आखिरी साबित हो सकता है. अगर धोनी आईपीएल से संन्यास ले लेते हैं तो वह इस लीग में खेलते हुए नजर आ सकते हैं.

IPL से संन्यास लेने बाद MS Dhoni इस लीग में ले सकते हैं हिस्सा

Mahendra Singh Dhoni

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) सबसे सफल कप्तानों की लिस्ट में शुमार होते हैं. उन्होंने टीम इंडिया को आईसीसी के तीनों बड़े इवेंट में चैंपियन बनाया है. वहीं आईपीएल में भी धोनी की तूती बोलती है. उन्होंने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को 4 बार आईपीएल का खिताब जिताया है. ऐसे में धोनी के IPL 2023 का 16वां सीजन खेलने के बाद संन्याल की घोषना कर सकते हैं.

अगर ऐसा होता हो धोनी भविष्य में T10 League में खेलते हुए नजर आ सकते हैं.  वहीं इस मामले पर T10 के चैयरमैन ने न्यूज़ एंजेसी IANS पर बातचीत करते हुए कहा महेंद्र सिंह धोनी से बातचीत चल रही है कि वह भविष्य में  T10 League खेलते हुए नजर आ सकते हैं”. ऐसे में धोनी दुबई की धरती पर चौके छक्के लगाते हुए नजर आ सकते हैं.

MS Dhoni का IPL में कुछ ऐसा रहा करियर

MS Dhoni
MS Dhoni

धोनी ने आईपीएल में 234 मैच खेले हैं. जिसमें 4978 रन बनाए हैं. हालांकि धोनी मैचों के हिसाब से रन थोड़ा कम बनाए हैं, क्योंकि वह सीएसके लिए नंबप5-6 पर बल्लेबाजी करने आते है. जहां उन्हें फिनिशर की भूमिका निभानी पड़ती है. उन्होंने मैच फिनश करके हुए चेन्नई को कई मैच जिताए है.

वहीं अगर धोनी की कप्तानी के आंकड़ो पर नजर डाली जाए तो उन्होंने साल 2008 से लेकर 2022 तक कुल 210 मैचों में कप्तानी की  है. जिसमें 123 मैच में जीत और 86 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. अगर उन्हें T10 League में किसी टीम कमान सौंपी जाती है तो वह कारगर कप्तान साबित हो सकते हैं.

और पढ़े: VIDEO: मैच की शुरुआत से पहले बांग्लादेश की इस हरकत पर झल्ला गए थे Rohit Sharma, मेजबान टीम पर दिखाई बौखलाहट

Rubin Ahmad

रूबिन अहमद, क्रिकेट एडिक्टर ऑनलाइन में असिस्टेंट न्यूज एडिटर हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय...

2 replies on “IPL से संन्यास लेने के बाद अब इस विदेशी लीग का दामन थामेंगे MS Dhoni? जल्द हो सकता है आधिकारिक ऐलान”

Comments are closed.