Screenshot 5

अनहोनी को होनी करने वाले महेंद्र सिंह धोनी को भले ही आधिकारिक तौर पर टीम में एक विकेटकीपर बल्लेबाज खिलाड़ी  के तौर पर देखा जाता हो, लेकिन क्रिकेट प्रसंसक और धोनी के चाहने वाले उन्हें आज भी टीम का कप्तान मानते हैं. उसका कारण यह नहीं कि लोग विराट कोहली को कप्तान मानने को तैयार नही हैं, बल्कि महेंद्र सिंह धोनी खुद मैदान पर खिलाड़ियों को आदेश  और गेंदबाजों को बताते हुए नजर आते हैं कि कहाँ खड़ा होना है और कैसी गेंदबाजी  करनी है. ऐसा ही नजारा भारत और न्यूज़ीलैण्ड के बीच खेले जा रहे दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में देखने को मिला है. जब कोहली लगातार  गेंदबाजों को समझाते हुए नजर आ रहे थे.

न्यूज़ीलैण्ड की हालत पतली-

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन ने बुधवार को महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में जारी दूसरे वनडे मैच में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला और जल्द अपने पांच विकेट भी गंवा दिए. मार्टिन गुप्टिल (11), केन विलियमसन (3), कॉलिन मुनरो (10), रॉस टेलर (21) और टॉम लाथम (38) आउट होने वाले बल्‍लेबाज हैं.

विकेटों के पीछे से धोनी की कप्तानी-

https://twitter.com/prashant1347/status/923118137381228549

भले ही महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के कप्तान नहीं रहे हैं, लेकिन उनके भीतर बसे कप्तान को बाहर निकालना मुमकिन नहीं है… कप्तानी की बागडोर विराट कोहली को सौंप दिए जाने के बाद यह दिलचस्प सच्चाई एक-दो बार नहीं, बार-बार सामने आती रही है, और महेंद्र सिंह धोनी अक्सर युवा खिलाड़ियों को सलाह देते हुए सुनाई देते हैं.

https://twitter.com/prashant1347/status/923159231548743680

 

मैच के दौरान जब  केदार गेंदबाजी कर रहे थे तब धोनी ने कहा, ‘जैसा बताया है वैसा ही ध्यान से करना..’.  फिर धोनी ने कहा, धीरे वाला धीरे से ही करना…. विराट कोहली को चीकू कहते हुए कहा, कि उसे बाहर रखो वो आड़ा ही मारेगा.. कोहली ने तुरंत उसे अमल में लाया.

इस गेंदबाज ने कहा धोनी हमारे कप्तान-

yuzvendra chahal team india bangalore t20

एक इंटरव्यू में टीम के युवा खिलाड़ी यजुर्वेन्द्र चहल ने बताया कि विराट कोहली के मैदान पर होने के बावजूद धोनी किस तरह कप्तानी की ज़िम्मेदारी अपने हाथ में ले लेते हैं, और किसी को पता भी नहीं चलता. युजवेंद्र चहल ने कहा, “धोनी भाई अब भी हमारे कप्तान हैं. कभी-कभी जब कोहली भाई मिड-ऑन या लॉन्ग-ऑन पर फील्डिंग कर रहे होते हैं, तब हमें ऐसे शख्स की ज़रूरत होती है, जो हमें गाइड कर सके. हर बार कोहली के लिए यह मुमकिन नहीं होता कि वह आएं और हमें बताएं, क्या करना चाहिए… ऐसे में, धोनी भाई संभालते हैं.”

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *